टिहरी चम्बा शहर के नीचे चारधाम की 440 मीटर लंबी टनल को खोदने में मिलो सफलता, गडकरी ने BRO की दी बधाई

0
397

टिहरी,बीआरओ ने 440 मीटर लंबी चंबा टनल खोदने में सफलता हासिल की है.गडकरी ने BRO की दी बधाई अक्टूबर से इस टनल में यातायात शुुरू हो जाएगा.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिसंबर 2016 में ऑलवेदर रोड परियोजना की शुरुआत की थी. 11,700 करोड़ रुपए की इस परियोजना के जरिए चारों धामों को सड़क से जोड़ा जाना है.

उत्तराखंड में चारधाम यात्रा अब और आसान होने वाली है. पीएम मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट ऑलवेदर रोड परियोजना को बड़ी सफलता मिली है. सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) ने 440 मीटर लंबे चंबा टनल खोदने में सफलता हासिल की है. बीआरओ की सफलता पर केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बीआरओ के अधिकारियों और कर्मचारियों से बातचीत कर उन्हें बधाई दी और टनल को खोलने की अनुमति दी. जिसके बाद बीआरओ के चीफ लेफ्टिनेंट जनरल हरपाल सिंह ने पूजा-अर्चना की और हरी झंडी दिखाकर बीआरओ के वाहनों को टनल से गुजारा गया.

चंबा के मज्यूड़ गांव से गुल्डी तक 440 मीटर लंबी टनल है, जिससे चारधाम यात्रियों के साथ आम लोगों को चंबा चौक पर लगने वाले भीषण जाम से छुटकारा मिलेगा. बीआरओ के चीफ लेफ्टिनेंट जनरल हरपाल सिंह के मुताबिक बीआरओ के कर्मचारियों ने विपरीत परिस्थितियों से लड़ते हुए टनल का काम पूरा किया. अक्टूबर 2020 तक इस टनल के जरिए ट्रैफिक की आवाजाही शुरू हो जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here