डीएम मंगेश घिल्डियाल ने डोबरा चांठी पुल का किया निरीक्षण,

0
115

नई टिहरी। टिहरी जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने टिहरी झील के ऊपर बन रहे एशिया के सबसे बड़े झूला पुल डोबरा चांटी का आज औचक निरीक्षण किया।

video

आपको बता दें यह पुल मार्च 2020 में पूरा हो जाना था लेकिन कोरोना व लॉकडाउन की वजह से पुल पर काम कर रहे श्रमिक अपने घर चले गए थे जिसके कारण पुल पर काम करने के लिए श्रमिक नहीं थे जिसके कारण काफी दिक्कतें आई है और पुल तय समय से पूर्ण नहीं हो पाया है। फिर से इस काम में तेजी आई है पुल के ऊपर मास्टिक का काम प्रगति पर है।

साथ ही उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता से वार्ता की गई है और जल्द ही यहां पर श्रमिकों की टीम आने वाली है। जो बचे हुए काम को जल्दी ही पूरा कर लिया जाएगा साथ ही अगर बारिश न हो तो कार्य में और तेजी लाई जा सकती है इससे सितंबर लास्ट तक इस काम को पूरा कर वाहनों के आवागमन के लिए पुल को खोल दिया जाएगा।

साथ ही पुल के दोनों तरफ बने फुटपाथ की रेलिंग को लेकर चिंता जताते हुए कहा कि जनता की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुये इसका उपाय किया जाएगा। जिस पर इंजीनियरों से विस्तार से चर्चा की जाएगी क्योंकि इस फुल में वेट को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं साथ ही इसमें 15 टन तक ले जाने की क्षमता होगी और पुल के ऊपर सीसीटीवी कैमरे लगाने की भी लगाए जाएंगे

सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए पुल की रेलिंग को लेकर इंजीनियरों से वार्ता कर जनता की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए चर्चा की जा रही है और इसके उपाय किए जा रहे हैं पुल के ऊपर भारी वाहनों को और उनकी सुरक्षा के लिए जिम्मेदारी निर्माण दाई संस्था की होगी पुल की सुरक्षा को देखते हुए भारी वाहनों का आवागमन ज्यादा ना हो इसलिए पुलिस की भी व्यवस्था की जाएगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here