टिहरी झील के किनारे पाथ-वे पर फैली गंदगी देखकर डीएम ईवा ने लगाई अधिकारियों को फटकार

0
934

टिहरी जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव ने कोटी कालोनी झील परिक्षेत्र में पर्यटन सुविधाएं बढ़ाने के लिए अधिकारियों को आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए। कहा कि झील में लगातार पर्यटकों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो रही है ऐसे में वहां पर बेहतर सुविधाएं दी जानी जरूरी हैं। कहा कि सरकार ने टिहरी झील को 13 डिस्ट्रिक्ट-13 डेस्टिेशन में भी शामिल किया है।

टिहरी झील के किनारे फैली गंदगी को देखकर डीएम अधिकारियों पर भड़क गई और तत्काल साफ सफाई के निर्देश दिए और कहा कि यह पर बहुत मात्रा में पर्यटक आ रहे है और गंदगी फैलाने से संदेश अच्छा नही जाएगा,जिसपर तत्काल सफाई के निर्देश दिए है ओर कह अधिकारियों के द्वारा की गई लापरवाही बर्दास्त नही की जाएगी,

video
play-sharp-fill

डीएम ने झील परिक्षेत्र का भ्रमण कर वहां संचालित योजनाओं की जानकारी ली। उन्होंने प्रस्तावित योजना में टिकट घर, चेंजिंग रूम, वेटिंग रूम समेत जेटी की अतिरिक्त व्यवस्था करने को कहा। उन्होंने एडवेंचर एकेडमी, छात्रावास, ईको हट्स और टेंट कॉलोनी के आसपास की भूमि का भी निरीक्षण कर केंद्र वित्त पोषित स्वदेश दर्शन योजना से हुए निर्मित पाथ-वे पर पसरी गंदगी को साफ करने के निर्देश ‌दिए। कहा कि आवारा पशुओं की आवाजाही रोकने के लिए मुख्य गेट पर सुरक्षा गार्ड और सफाई व्यवस्था बेहतर बनाने के लिए टाडा को सफाई कर्मियों की तैनाती के लिए तत्काल प्रस्ताव प्रस्तुत देने को कहा।

जिला पर्यटन अधिकारी एसएस यादव ने झील क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए स्वीकृति और प्रस्तावित योजनाओं की जानकारी दी। बताया कि पर्यटकों के लिए पार्किंग, शौचालय की पर्याप्त व्यवस्था की गई है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए बोटों में 50 फीसदी सवारी ही बैठाई जा रही है। पर्यटकों की थर्मल स्क्रीनिंग भी जा रही है। कहा कि नियमों का अनुपालन न करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here