भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार श्री अजीत डोभाल सपरिवार पधारे परमार्थ निकेतन,देश की सुरक्षा, सम्रद्धि के लिए किया हवन पूजा पाठ

0
689

ऋषिकेश,  परमार्थ निकेतन में भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार श्री अजीत डोभाल जी सपरिवार पधारे। उन्होंने परमार्थ निकेतन के पावन गंगा तट पर दिव्य गंगा दर्शन किया।

video
play-sharp-fill
श्री अजीत डोभाल जी और श्रीमती डोभाल जी ने आज प्रातःकाल परमार्थ निकेतन के अध्यक्ष स्वामी चिदानन्द सरस्वती जी और डाॅ साध्वी भगवती सरस्वती जी के पावन सान्निध्य में प्रातःकालीन प्रार्थना और नवरात्रि की सप्तमी तिथि के अवसर पर होने वाले हवन में श्रद्धापूर्वक सहभाग किया एवं राष्ट्रगान में भावपूर्वक सम्मिलित हुये।

परमार्थ निकेतन में स्वामी चिदानन्द सरस्वती जी के पावन सान्निध्य में प्रतिदिन प्रातःकालीन प्रार्थना, हवन, नवरात्रि पर दिव्य उद्बोधन और राष्ट्रगान नियमित रूप से होता है, जिसमें परमार्थ गुरूकुल के ऋषिकुमार, आश्रम में निवास करने वाले सभी सदस्य सहभाग करते हैं। प्रार्थना और पूज्य स्वामी जी के उद्बोधन से न केवल गुरूकुल के ऋषिकुमारों में वरन आश्रम के बच्चों में देशभक्ति, प्रभुभक्ति एवं समाज सेवा का भाव उत्पन्न होता है, साथ ही भारत सहित दुनिया के अनेक देशों में सोशल मीडिया के माध्यम से भी यह संदेश प्रसारित होता है, जो परिवारों और बच्चों में संस्कारों के रोपण के साथ तनाव निवारण का भी अमोघ उपाय हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here