विधायक धन सिंह नेगी ने द्धीप प्रज्जवलित कर राष्ट्रीय मतदाता दिवस कार्यक्रम का शुभारम्भ किया

0
319
video
play-sharp-fill

टिहरी में 10वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर नई टिहरी स्थित नगर पालिका सिनेमा हाॅल में भव्य कार्यक्रम का अयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ स्थानीय विधायक धन सिंह नेगी ने द्धीप प्रज्जवलित कर किया। इस अवसर पर मा.विधायक ने 18 वर्ष की आयु पूरी कर चुके नये मतदाओं को पहचान पत्र भेंट कर लोकतंत्र के प्रत्येक पर्व में लोकतंत्र की मजबूती एवं एक राष्ट्र श्रेष्ठ राष्ट्र के लिए भाग लिये जाने का आवाह्न किया। इस अवसर पर अयोजित विभिन्न मतदाता जागरुकता प्रतियोगिताओं में विभिन्न स्कूलों के बालक एवं बालिकाओं ने भी बड़चढ़कर हिस्सा लिया जिसपर प्रभारी जिलाधिकारी अभिषेक रुहेला ने खुशी जाहिर की गयी। उन्होने कार्यक्रम में उपस्थितों को मतदाता दिवस पर शपथ दिलायी साथ ही छात्रों को उनके मताधिकार के प्रयोग एवं लोकतंत्र में भागीदारी से मजबूत राष्ट्र के निर्माण की जानकारी देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। इसके साथ ही पूरे जनपद भर में तहसील एवं विकासखण्ड मुख्यालयों पर कार्याक्रमों/प्रतियोगिताओं का अयोजन कर राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया गया।

राष्ट्रीय मतदाता दिवस में अवसर पर जिला मुख्यालय स्थित बौराडी के नगर पालिका सिनेमा हाॅल में आयोजित सामूहिक कार्यक्रम में स्थानीय विधायक धन सिंह नेगी ने द्धीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ करते हुए कहा कि लोकतंत्र एक ऐसी व्यवस्था है जिसमें लोग मतदान कर अपने इच्छानुसार प्रतिनिधि का चयन करते है। उन्होने 18 वर्ष पूरी कर चुके नये मतदाताओं से आवाह्न किया कि लोकतंत्र की मजबूती एवं स्थानीय स्तर पर विकास हो इसके लिए सभी को मतदान करने की आवश्यकता है। लोकतंत्र में देश के प्रत्येक नागरिक की भागीदारी ही किसी राष्ट्र की मजबूती एवं दिशा को निर्धारित करती है। उन्होने कम मतदान प्रतिशत पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि मजबूत लोकतंत्र एसं श्रेष्ठ भारत के लिए यह अच्छा संकेत नहीं है साथ ही मतदाता सूचियां तैयार करते समय बरती जाने वाली लापरवाहीयों पर भी चिंता व्यक्त की। उन्होने कहा कि भारत सरकार एवं भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित नियमों के अनुसार ही मतदाता सूचियां तैयार की जानी चाहिए एवं मतदाता सूची तैयार करते समय भेद-भाव को किनारे रखते हुए शत प्रतिशत पारदर्शिता बरती जानी चाहिए। इस अवसर पर स्थानीय विधायक सहित अन्य जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों ने नये मतदाताओं को मतदाता पहचान पत्र भी वितरित किये। कार्यक्रम में श्रीदेव सुमन सांस्कृतिक मंच द्वारा मतदाता दिवस पर अधारित नुक्कड़ नाटिका का प्रस्तुतिकरण किया गया वहीं चित्रकला, भाषण एवं क्वीज प्रतियोगिता में सफल छात्र-छात्राओं को ट्राॅफियां भेट कर सम्मानित किया गया। इसके साथ ही डाईजर से बौराडी तक आयोजित क्राॅस कन्ट्री दौड़ के प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पाने वाले प्रतिभागियों को भी प्रमाण-पत्र एवं ट्रेक सूट भेंट कर सम्मानित किया गया वहीं अधिकारी वर्ग की क्राॅस कन्ट्री दौड़ डाईजर से कलक्ट्रेट तक में प्रथम स्थान पर रहे कोषाधिकारी बालकराम, द्वितीय स्थान एडीएसटीओ धारा सिंह एवं तृतीय स्थान पर रहे जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी बृजेश भट्ट को भी ट्रेक सूट भेंट कर सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम में डीएफओ कोको रोसे, सीएमओ डाॅ मीनू रावत, अध्यक्ष नगर पालिका परिषद नई टिहरी सीमा कृषाली, उप जिला अधिकारी फींचाराम चैहान, डीडीओ आनन्द सिंह भाकुनी, सीओ धन सिंह तोमर, जिला शिक्षाधिकारी बैसिक सुदर्शन बिष्ट, एआरटीओ एनके ओझा, जिला युवा कल्याण अधिकारी डाॅ.मुकेश चन्द्र डिमरी, डीपीओ संदीप आरोड़ा सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here