राहुल गांधी के फोटो के ऊपर जूता रख कर जताया विरोध

0
540

टिहरी राहुल गांधी के द्वारा पदोन्नति में आरक्षण को लेकर लोकसभा में दिए गए बयान पर लोक निर्माण विभाग के एक कर्मचारी ने पुतला दहन के दौरान राहुल गांधी की फोटो के ऊपर जूता रख कर अपना विरोध जताया।

आपको बता दें जनरल ओबीसी एंप्लाइज ने लोकसभा में आरक्षण के विरोध में राहुल गांधी द्वारा दिए गए बयान को लेकर रोष व्यक्त करते हुए हनुमान चौक नई टिहरी चौराहा पर पुतला दहन किया गया। पुतला दहन के दौरान लोक निर्माण विभाग नई टिहरी के एक अपर सहायक अभियंता द्वारा राहुल गांधी की फोटो के ऊपर जूता रखकर अपना विरोध दर्ज किया। जबकि एक जिम्मेदार कर्मचारी होने के नाते इस तरह का अपमान करना शोभा नहीं देता है, क्योंकि सम्मानित व्यक्ति हो या साधारण व्यक्ति हर किसी का अपना सम्मान होता है, चाहे वह छोटा हो या बड़ा।

हर किसी का विरोध प्रदर्शन करने का अपना तरीका होता है, लेकिन जिम्मेदार कर्मचारी के द्वारा राहुल गांधी के सिर पर जूता रखकर जो विरोध किया गया वह एक अपमानजनक देखने को मिला।

साथ ही शहर कांग्रेश अध्यक्ष मोनू नौटियाल ने इस पर आपत्ति जताते हुए कहा कि अगर जिम्मेदार कर्मचारी इस तरह की हरकत करता है, तो वह उसकी मानसिकता दर्शाता है। जबकि सेवा नियमावली में साफ लिखा हुआ है कि कर्मचारी को अपने सर्विस के दौरान शांतिपूर्वक व सामान्य व्यवहार बनाए रखना है, लेकिन यहां पर कर्मचारी द्वारा खुलेआम अपमान देखने को मिला। साथ ही उन्होंने कहा कि विरोध करने का तरीका अपना अलग-अलग हो सकते हैं। लेकिन किसी का अपमान जूते से करना या अशोभनीय है। इसको लेकर हम कांग्रेस के हाईकमान के वरिष्ठ नेताओं से बात करके इस मामले में एफआइआर दर्ज करने की कार्रवाई करेंगे।
वही जिलाध्यक्ष डी पी चमोली ने कहा कि हमने इस मामले में खंडन कर दिया है वाक्य में यह गलत हुआ है हर किसी का सम्मान होता है,इसके लिए जो गलत है वह गलत है जो सही है वह सही है यह धरना सांकेतिक था

video
play-sharp-fill

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here