महिला की संदिग्ध परिस्थिति में मौत, ससुराल पक्ष पर लगाया महिला को मारने का आरोप

0
1173

टिहरी जिले के भिलंगना ब्लॉक के ढुङ्ग मंदार पट्टी में पिपोला ग़ांव की 22 वर्षीय युवती वंदना ने पंखे से लटककर की आत्महत्या, एक साल पूर्व हुई थी वंदना की शादी 4 माह की बेटी को छोड़ गयी वंदना आत्महत्या के बाद राजस्व पुलिस ने वंदना के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है वंदना के मायका पक्ष ने राजस्व पुलिस को तहरीर दी है मायके पक्ष का आरोप है कि युवती का पति और सास युवती को प्रताड़ित करते थे तथा पति जीत सिंह युवती से मारपीट करता था

युवती की शादी पिछले साल एक दूसरे गांव के में हुई हुई थी। युवक सरकारी स्कूल में शिक्षक के पद पर कार्यरत है। मृतक महिला के पिता ने बताया कि बीती रात महिला के ससुर ने उन्हें फोन किया और बताया कि उनकी बेटी अचानक तबीयत खराब हुई और उसकी मौत हो गई है। पिता रात को ही महिला के ससुराल पहुंच गए और राजस्व पुलिस को भी मामले की सूचना दे दी। इसके बाद मौके पर पहुंची राजस्व पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल की। महिला के पिता ने आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी बेटी को उसका पति दहेज न लाने के लिए प्रताड़ित करता था और पीटता भी था। उसी ने उनकी बेटी की हत्या की है।

तहसीलदार आरएस रावत ने बताया कि मृतक महिला के पिता ने अपने दामाद जीत सिंह पर उनकी बेटी की हत्या करने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है। फिलहाल, मामले की जांच की जा रही है। शव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here