गढ़वाल-कुमांउ वारियर्स के तहत प्रतिभाओं को तराशेंने हेतु उत्तराखंड के तेरह जनपदों से 13 लाख लोगों को जोड़ने का काम किया जायेगा,

0
2478

video
play-sharp-fill
थलकी बाजार गाने से सुर्खियां बटोर रहे लोकगायक बीके सामंत अब पहाड़ की प्रतिभाओं को तराशने की मुहिम शुरु करने में लग गये है । गढ़वाल-कुमाऊं वारियर्स नाम से बनाए गए संगठन के तहत उत्तराखंड के अलग-अलग क्षेत्रों की हस्तियां इस मुहिम में उनके साथ हैं। खासतौर पर यह गढ़वाल-कुमाऊं वारियर्स खेल और संगीत में संगठन कार्य करेगा।

लोकगायक व संगीतकार बीके सामंत ने बताया कि गढ़वाल-कुमाऊं वारियर्स नाम से एक संगठन बनाया जा रहा है। उत्तराखंड से अंतराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी मीर रंजन नेगी, निशानेबाज जसपाल राणा, गीतकार प्रसून जोशी सहित पूर्व डीजीपी अनिल रतूड़ी सहित अन्य प्रमुख हस्तियां इस मुहिम के तहत प्रतिभाशाली युवाओं को आगे बढ़ायेंगे।

इसमे संगीत और खेल के क्षेत्र में वह पहाड़ के पांच-पांच गांव गोद लेंगे और वहां से युवाओं का चयन करेंगे। खेलों में बेहतर प्रदर्शन करने वाले युवाओं को उच्च प्रशिक्षण के लिए ईसपांसर भी किया जाएगा। इस साल अक्टूबर तक कार्यक्रम शुरु कर दिया जाएगा।

 

हमारा मकसद पहाड़ की प्रतिभाओं को आगे बढ़ाना है। जल्द ही उत्तराखंड में एक अंतराष्ट्रीय स्तर ही मैराथन कराने की तैयारी भी की जा रही है। मैराथन में विजेता रहने वाले खिलाड़ी को भी प्रशिक्षण के लिए मदद की जाएगी। इस मुहिम के तहत 25 क्षेत्रों की प्रमुख हस्तियों के माध्यम से युवाओं को प्रशिक्षण दिया जाएगा। संगठन में उत्तराखंड के तेरह जनपदों से 13 लाख लोगों को जोड़ने का काम किया जायेगा।

इस संगठन में उत्तराखंड के तेरह जनपदों से 13 लाख लोगों को जोड़ने का काम किया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here