ब्रेकिंग-टिहरी झील किनारे हुए राजेश हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलाशा,

0
2595

टिहरी झील के किनारे फेंके गए राजेश के शव की हत्या का खुलासा पुलिस ने किया एक सप्ताह के भीतर,

एसएसपी तृप्ति भट्ट ने खुलासा करने वाली पुलिस टीम को दिया ढाई हजार का इनाम,पुलिस ने कहा आरोपी गम्भीर सिंह ओर मृतक राजेश की एक महिला से थी दोस्ती,महिला से दोस्ती को लेकर हुई थी यह घटना,

रिंडोल गांव के राजेश रतूड़ी की हत्या का खुलासा पुलिस ने किया है। पुलिस का दावा है कि राजेश के शव मिलने के एक सप्ताह के भीतर पुलिस ने तत्परता से हत्या का खुलासा किया है। हत्या आरोपी गंभीर सिंह उर्फ गम्मा व मृतक राजेश के बीच महिला मित्र को लेकर हुये विवाद को लेकर हत्या हुई है। एसएसपी तृप्ति भट्ट से तत्परता से हत्या के खुलासे को लेकर पुलिस टीम को ढाई हजार रूपये का इनाम दिया है।

हत्या का खुलासा करते हुये एसएसपी तृप्ति भट्ट ने बताया कि नई टिहरी कोतवाली क्षेत्रार्न्गत बीती 5 मार्च धारमंडल पट्टी के रिंडोल गांव के मणिराम रतूड़ी ने अपने 24 वर्षीय पुत्र राजेश रतूड़ी की गुमशुदगी दर्ज करवाई कि वह बाजार से घर नहीं लौटा। जिस पर पुलिस ने खोजबीन जारी की। 9 मार्च को राजेश का शव सांधणा-मदन नेगी साईकिल ट्रैक के नीचे झील के पास संदिग्ध अवस्था में मिला। जिस पर मृतक के परिजनों ने शक के आधार पर आईपीसी की धारा 302/201 के तहत कोतवाली में दर्ज करवाया। मामले के खुलासे के लिए टीम का गठन किया गया। टीम ने विवेचना की कार्यवाही शुरू की। विवेचना में क्षेत्र की महिला पर ग्रामीणों ने शक जाहिर करते हुये पुलिस को अवगत कराया, लेकिन पुलिस ने बिना किसी दबाव में आये साक्ष्यों के आधार पर गहन विवेचना जारी रखी। मृतक के साथ रहने वाला गंभीर सिंह नेगी उर्फ गम्मा की भूमिका प्रकाश में आई। जिस पर कड़ी पुछताछ की गई। गम्मा ने जुर्म कबूलते हुये बताया कि महिला मित्र के लेकर राजेश के साथ विवाद हुआ था। जिससे दोनों के बीच रंजिश चली आ रही थी। जिसके चलते मौका मिलने पर राजेश की हत्या कर दी और शव को अपने वाहन में लादकर झील में फेंकने के मकसद से सांधणा-मदन नेगी साईकिल ट्रैक के नीचे फेंक दिया। आरोपी की निशानदेही पर मृतक के मोबाईल के टुकड़े व बैग भी बरामद किया है। आरोपी को न्यायलय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है। महिला से दोनों की मित्रता रही है।

हत्या का खुलासा करने वाली टीम में एसएचओ देवेंद्र रावत, एसआई अमन चड्ढा, एसआई मयंक त्यागी, एसआई सद्दाम हुसैन, कांस्टेबलों में राजेंद्र सिंह नेगी, यशपाल सिंह, भरत सिंह, विजयपाल, उबेद उल्ला, राकेश, दीपक, मुकेश खण्डुड़ी आदि शामिल रहे।

 

video
play-sharp-fill

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here