महिला दिवस पर टिहरी डीएम,एसएसपी,व दर्जाधारी राज्यमंत्री ने किया महिलाओं को सम्मानित

0
485
टिहरी जिला प्रशासन द्वारा आज महिला दिवस पर भव्य कार्यक्रम किया गया जिसमें जिले की महिलाओं का सम्मान किया गया,
अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर जिला प्रशासन ने बहुद्देशीय भवन में आयोजित कार्यक्रम का डीएम इवा श्रीवास्तव व दर्जाधारी राज्य मंत्री बेबी असवाल व नगर पालिका अध्यक्ष सीमा किरसाली ने दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया। इस मौक पर डीएम इवा ने कहा कि महिलाओं के बिना समाज की कल्पना नहीं की जा सकती है। ओर कह की हर महिला का सम्मान किया जाना आवश्यक है महिला है तो संसार है महिला के बिना सब अधूरा है और समाज मे सभी को महिला के सम्मान के लिए आगे आना चाहिए,वही
एसएसपी तृप्ति भट्ट ने कहा कि महिलाओं को सम्मान समाज में जरूरी है। सम्मान के लिए महिलाओं को निरंतर अपने अधिकारों के प्रति सजग रहने की भी आवश्यकता है।
महिलाओं को लेकर आयोजित कार्यक्रम में जनपद के विभिन्न विकासखंडों से आई आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के अपने-अपने क्षेत्रीय परिधानों में रैंप वाक किया। इस रैंप वाक में  जाखणीधार की कृष्णा नौटियाल  ने प्रथम, हिंडोलाखाल की दीपमाला भट्ट ने द्वितीय व प्रतापनगर की कविता महर ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।
कार्यक्रम में बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ के तहत उन दंपतियों जिनके घर का चिराग दो-दो बेटियां है को जिलाधिकारी ने स्मृति चिह्न भेंट कर सम्मानित किया।
अंतराष्ट्रीय महिला दिवस के शुभावसर पर जनपद की उन सशक्त नारियों, जिन्होंने विषम परिस्थितियों में भी मनोबल गिरने नहीं दिया और कड़ी मेहनत व लगन से अपने परिवार व बच्चों का भरण-पोषण व पठन-पाठन कर उन्हें सफल बनाया,  ऐसी महिलाओं में सरस्वती देवी व मुन्नी देवी को शॉल व स्मृति चिह्न भेंट कर सम्मानित किया गया।
 विषम परिस्थितियों में संघर्ष करने वाली प्रतापनगर की महिला विजया को अस्थाई तौर पर नौकरी दिए जाने का भरोसा दिलाया। ऐसी ही महिलाओं में सरस्वती व मुन्नी देवी को हरसंभव मदद की बात कही। डीएम ने बताया कि गर्भवती महिलाओं के अल्ट्रासाउंड के लिए एक वर्ष के भीतर माइक्रोप्लान बनाकर टैक्सी संचालित की जायेगी। जिससे गर्भवती महिलाओं की परेशानी कम होगी।
सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण जज अशोक कुमार ने कहा कि आज के दौर में महिलायें किसी से कम नहीं है, ऐसे में पुत्र-पुत्री में तुलना नहीं होनी चाहिए।
video
play-sharp-fill

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here