बासर पट्टी की जनता को मिलेगी अस्पताल की सुविधा, मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद,अस्पताल के ​लिए भूमि का निरीक्षण करने पहुंचे प्रभारी डॉ श्याम विजय

0
350

टिहरी के घनसाली में वर्षों से अस्पताल के लिए संघर्षरत बासर पट्टी की जनता का सपना अब साकार होने जा रहा है। 11 सितंबर को प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नई टिहरी भ्रमण के दौरान क्षेत्रीय विधायक शक्ति लाल शाह के अनुरोध पर बासर क्षेत्र की वर्षों से लंबित अस्पताल की मांग को अपने घोषणापत्र में शामिल किया और अब एक माह बाद भिलंगना विकास खंड के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी भिलंगना डॉ श्याम विजय ने क्षेत्र में जाकर भूमि के चयन का कार्य शुरू कर दिया ।

बासर पट्टी 18 ग्राम पंचायतों और 32 गांवों की सबसे बड़ी पट्टी है जबकि यहां अस्पताल बनने से बूढ़ाकेदार, गोनगढ़ और भविष्य में भिलंग के लोगो को भी इस अस्पताल का फायदा मिलेगा।
जबकि स्वास्थ्य सुविधाओं के साथ-साथ पलायन पर अंकुश लग सकता है, क्योंकि स्वास्थ्य सुविधा भी पहाड़ों से पलायन का मुख्य कारण है ।
वहीं डॉ श्याम विजय ने कहा कि घनसाली विधानसभा में राजकीय ऐलोपैथिक अखोड़ी को प्राथमिकता स्वास्थ्य केंद्र टाइम ए में शामिल किया गया है। जिसकी भूमि का चयन करके शासन को भेज दिया गया है जबकि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र थलाधार के लिए बासर पट्टी के मध्य बनालधार में भूमि का चयन किया गया है। जिसमे ग्रामीणों ने भी अपनी सहमति बनाई है।
इस मौके पर बासर क्षेत्र के जनप्रतिनिधि और समाजसेवी भी मौजूद रहे । जिसमे नरेश बसलियाल, सोहन सिंह बिष्ट, मोहन लाल भट्ट, राजेंद्र चौहान, अजय बिष्ट, मनोज नेगी आदि लोग मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here