एक पखवाड़े में ही उखडऩे लगा सी. ब्लॉक की सड़क का डामर 85 लाख की लागत से शहर की 10 किमी आंतरिक सड़कों का किया गया है डामरीकरण,

0
345

नई टिहरी नगर पालिका क्षेत्र की आंतरिक सड़कों को डामरीकरण कराए अभी एक माह भी नहीं हुआ कि कई स्थानों पर डामर उखड़ गया है। स्थानीय लोगों का आरोप है कि घटिया गुणवत्ता की सामग्री का प्रयोग कर ठेकेदारों ने डामरीकरण कार्य की इतिश्री कर दी है। एक बारिश होते ही डामर उखडऩे लगा है।

आपको बता दें कि लंबे समय से गड्ढा युक्त बनी नगर क्षेत्र की आंतरिक सड़कों को दुरूस्त करने के लिए लोनिवि प्रांतीय खंड को धनराशि निर्गत कर डामरीकरण कार्य शुरू कराया। पालिका ने शहर की सड़कों के हॉट मिक्स डामरीकरण के लिए करीब छह करोड़ का प्रस्ताव शासन को भेजा है। लेकिन इसकी स्वीकृति नहीं मिल पाई। पालिका ने अपने संसाधनों से 85 लाख की लागत से खस्ताहाल बनी 10 किमी सड़कों के डामरीकरण और पैचवर्क का कार्य इसी माह प्रथम सप्ताह में लोनिवि से शुरू कराया। लेकिन 15 दिन के भीतर ही सी. ब्लॉक टाइप-3 जाने वाली सड़क का डामर उखडऩा शुरू हो गया। जिससे लोगों में पालिका की कार्यप्रणाली पर रोष बना हुआ है। स्थानीय निवासी गोविंद सिंह, बीएस नेगी, आनंद सिंह, अनिल कुमार आदि का कहना है कि एक बारिश से ही घटिया गुणवत्ता की पोल खुल गई है। इस बाबत लोनिवि के ईई केएस नेगी ने कहा कि यदि सड़क की गुणवत्ता खराब होगी तो ठेकेदार का भुगतान रोका जाएगा। सड़क ठीक कराने के बाद ही भुगतान करेंगे। वहीं पालिका के ईओ राजेंद्र सजवाण ने कहा कि पालिका ने शहर की सड़कों को बेहतर बनाने के लिए स्वयं के संसाधनों से 85 लाख रुपये की धनराशि सड़कों के डामरीकरण के लिए निर्गत की है। कार्य की गुणवत्ता से समझौता नहीं किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here