प्रतापनगर के मदननेगी यूनियन बैंक में 1 करोड़ 20 लाख का गबन,खाताधारकों में हड़कंप

0
2688

टिहरी जिले के प्रतापनगर विधानसभा के अंतर्गत मदन नेगी यूनियन बैंक में 1 करोड़ 20 लाख गबन का खुलासा हुआ है

खाता धारक दौलत सहित ग्रामीणो ने आरोप लगाया है कि कैशियर सोमेश डोभाल ने बैंक के ग्राहकों के एफडी और खातों से रकम निकाल कर गबन किया है। घाेटाले की सच्चाई सामने आने के बाद बैंक का कैशियर दो दिन से लापता है।

मदन नेगी क्षेत्र के यूनियन बैंक में ग्रामीणों के करोड़ों रूपये का गबन किया गया है। कई गामीणों की एफडी से धनराशि गायब है और कई ग्रामीणों की एफडी पर कैशियर सुमेश डोभाल ने लोन भी ले रखा है। सांदणा गांव निवासी दौलत सिंह रावत ने बताया कि उनके पिता धूम सिंह रावत के नाम पर 18 लाख रूपये की एफडी थी। इस एफडी पर ही कैशियर सुमेश डोभाल ने स्वयं 12 लाख रूपये का लोन ले रखा था। ग्रामीण पदम सिंह रावत की तीन लाख की एफडी में रूपये ही नहीं थे और ना ही उन्हें एफडी के कागज दिये गये। इसी तरह भूरी देवी की 16 लाख की एफडी, महावीर की 10 लाख की एफडी, गैणा न्यूली की चार लाख, बचन सिंह पंवार की तीन लाख और गणेश चमोली तीस लाख रूपये की एफडी की धनराशि भी गायब है।

वही बैंक वही उप प्रबंधक संजय उपाध्याय देहरादून से मदन नेगी यूनियन बैंक में जॉच के लिए पहुंचे तो जांच में आज पहले दिन में 1 करोड़ 20 लाख का घपला पाया गया और कल भी जांच जारी रहेगी उप प्रबंधक संजय उपाध्याय ने बताया कि ब्रांच मैनेजर राहुल शर्मा और कैशियर सोमेश डोभाल को निलंबित कर दिया गया है पूरी रिपोर्ट उच्च अधिकारी को के बाद ही इनके खिलाफ मुकदमे की कार्रवाई की जाएगी कैशियर उमेश डोभाल अभी फरार चल रहा है

साथ ही कहा कि पहले दिन की जांच में एक करोड़ 20 लाख से ऊपर का गबन सामने आया है। अभी जांच आगे बढ़ेगी तो और धनराशि भी बढ़ सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here