स्वास्थ्य व्यवस्था ना होने के कारण बीमार महिला को कुर्सी के सहारे पहुंचाया सड़क का

0
219

पौड़ी गढ़वाल के ब्लॉक बीरोखाल ग्राम सभा चोरखिंडा ग्राम पैनवाल  गांव में अचानक एक महिला की तबियत खराब हो गईं थी, जो कि महिला को रोड तक जाने के लिय दो किलो मीटर चढ़ाई व जंगल सै सफर तय करना पड़ता हैं।और उनको इमरजेंसी में हंस फाउंडेशन सतपुली में भर्ती करना पड़ा जो कि  गांव से अस्सी किलो मीटर दूर हैं। ब्लॉक पोखड़ा बीरोखाल ब्लॉक मे राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र केवल एक शो पीस है जहा कभी भी कोई सुविधा नहीं होती है। अभी तक कोई टैक्नीशियन व सीनियर स्टाफ ही नियुक्त नही कर पा रही है?

डीपीएस रावत ने कहा कि उनके गांव में पिछले 22 सालों से रोड के लिए गांव के सभी लोग संघर्ष कर रहे हैं और यहां से हर बार भाजपा कांग्रेस का विधायक और सांसद चुनाव जीतकर देहरादून दिल्ली पार्लियामेंट में बैठ जाते हैं पर पहाड़ों के विकास के लिए आजताक यह विधायक और सांसद कभी भी कोई मुद्दा नहीं उठा पाए!
जबकि पीडब्ल्यूडी मंत्री खुद सतपाल महाराज यहां के विधायक हैं और उनके पास पीडब्ल्यूडी डिपार्टमेंट है वह चाहे तो एक महीने में इस गांव में रोड़ को स्वीकृति दिला सकते है पर हर बार जनता को आश्वासन मिलता है अभी हाल ही मे २०२२विधानसभा चूनाव के वक्त सतपाल महाराज ने सड़क पर जेसीबी दिखाकर वोट तो जनता से लूट लिया पर अभी तक कोई ठोस करवाई कर न सके।

डीपीएस रावत ने कहा कि आज जिला पंचायत क्षेत्रीय विधायक सांसद सब जनता का भरपूर फायदा उठा रहे हैं और चुनाव जीतकर पेंशन व सरकारी सुविधाओं की वाई-वाई लूट रहे हैं और जनता पिस रही हैं!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here