भारत सरकार के कैबिनेट मंत्री ने THDC के PSP में 1000 मेगावाट का प्रथम यूनिट की रोटर लुअरिंग को फिट करके शुभारंभ किया

0
314

भारत सरकार के बिजली, नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा केबिनेट मंत्री आरके सिंह ने टिहरी बांध परियोजना के निर्माणाधीन पंप स्टोरेज प्लांट में 1000 मेगा वाट का प्रथम यूनिट की रोटर लुअरिंग को फिट करके शुभारंभ किया

भारत सरकार के केंद्रीय कैबिनेट मंत्री (बिजली, नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा) भारत सरकार आर के
सिंह टिहरी के भगीरथी पुरम पहुंचे

भागीरथीपुरम हेलीपैड, सीडीओ टिहरी मनीष कुमार, एडीएम रामजी शरण शर्मा, एसडीएम अपूर्वा सिंह और टीएचडीसी के सीएमडी आर.के. विश्नोई सहित अन्य गणमान्य व्यक्तियों द्वारा मंत्री आर के सिंह को बुके देकर स्वागत किया गया।

आर के सिंह मंत्री द्वारा व्यू पॉइंट से झील का निरीक्षण कर जानकारी प्राप्त की तथा गॉर्ड ऑफ ओनर की सलामी ली।
टीएचडीसी टिहरी में विभिन्न कार्यक्रम में प्रतिभाग किया।

इस अवसर पर आर के सिंह कहा कि जहां 2015 तक बिजली पर्याप्त नही थी और बिज़ली 12 घण्टे सप्लाई की जाती थी वहीं आज पूरे भारत के ग्रामीण क्षेत्र सहित समस्त क्षेत्रों में 24 घण्टे बिजली आपूर्ति की जा रही है।
जिससे देश की आर्थिकी बढ रही है। कहा कि विधुत क्षेत्र में कई अमूल्य परिबर्तन किये गये हैं। और इसको मजबूत रखने के प्रयास जारी हैं।

केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने टिहरी बांध परियोजना के निर्माणाधीन पंप स्टोरेज प्लांट में 1000 मेगा वाट का प्रथम यूनिट की रोटर लुअरिंग को फिट करके शुभारंभ किया आज का दिन टिहरी बांध परियोजना के हिस्से एक बड़ी उपलब्धि जुड़ गई है

साथ ही आर के सिंह मंत्री कल दिनाँक 28 दिसम्बर, 2022 को टिहरी वाटर स्पोर्ट्स कप कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभाग करेंगें।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here