THDC के दो नये निदेशको का डिप्लोमा इंजीनियर्स एसोसिएशन ने किया जोरदार स्वागत, देश की ऊर्जा जरूरतों को करेंगे पूरा,

0
202
आपदा के समय टिहरी डैम मैदानी क्षेत्रों में आपदा रोकने का काम करता है, आज टिहरी डैम का एग्जांपल पूरी दुनिया में लिया जाता है टिहरी डैम का नाम विश्व स्तर पर प्रसिद्ध है क्योंकि अन्य देशों में भी टिहरी डैम को मॉडल के रूप में देखा जाता   है,
टीएचडीसी के डिप्लोमा इंजीनियर्स एसोसिएशन ने टीएचडीसी में नव नियुक्त निदेशक कार्मिक शैलेंद्र सिंह और निदेशक तकनीक भूपेंद्र गुप्ता के स्वागत में कोटी कालोनी में कार्यक्रम आयोजित किया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ नव नियुक्त निदेशकों सहित टीएचडीसी टिहरी काम्पलैक्स के ईडी एलपी जोशी ने गंगा आरती व दीप प्रज्वलन के साथ किया।

टीएचडीसी के निदेशक कार्मिक शैलेंद्र सिंह ने कहा कि हाईड्रो उर्जा के क्षेत्र में जो उनका लंबा अनुभव है। उसका भरपूर उपयोग टीएचडीसी को पीएसयू के रूप में स्थापित करने में करेंगे। सभी कार्मिकों के उत्साहवर्धन के लिए निरंतर टीएचडीसी में काम किया जायेगा। किसी भी स्तर पर कार्मिकों के लिए उच्च लेबल के व्यवस्थायें प्रदान करने का काम किया जायेगा।

निदेशक तकनीकी भूपेंद्र गुप्ता ने कहा कि राज्य सरकार व केंद्र सरकार की मदद से टीएचडीसी हाईड्रा के अलावा थर्मल, कोल व पवन उर्जा के क्षेत्र में काम करने के नये अवसर मिल रहे हैं। जिन्हें आगे बढ़ाने के लिए टीएचडीसी के कार्मिकों के साथ तत्परता से कदम बढ़ाये जायेंगे। आने वाला समय टीएचडीसी का है। टीएचडीसी को उर्जा के क्षेत्र में एक बड़ा पीएसयू बनाने के लिए हरसंभव कदम उठाये जायेंगे।

ईडी एलपी जोशी ने कहा कि टीएचडीसी देश के निर्माण में अहम भूमिका निभा रहा है। देश को उर्जा के क्षेत्र में मजबूत करना हमेशा पहली प्राथमिकता बनी रहेगी।

कार्यक्रम के शुरूआत में डिप्लोमा इंजीनियर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष त्रिलोक सिंह नेगी और महामंत्री अशोक कुमार सहित सभी पदाधिकारियों ने निदेशक शैलेंद्र सिंह व भूपेंद्र गुप्ता का सम्मान बुके व स्मृति चिह्न भेंटकर दिया।

अध्यक्ष त्रिलोक सिंह नेगी व महामंत्री अशोक कुमार ने कार्यक्रम के संबोधन में कहा कि दोनों नव नियुक्त निदेशकों से उन्हें भारी उम्मीदें हैं। जिससे बढ़कर सहयोग की उन्हें उम्मीद है। कहा कि जिन डिप्लोमा इंजीनियरों से संस्थान में तीस साल से अधिक की सेवा दे दी है। उन्हें डीजीएम पद से सेवानिवृति दी जाय। ताकि डिप्लोमा इंजीनियर्स को सम्मान जनक काम करने का फल मिले। टीएचडीसी के विकास में डिप्लोमा इंजीनियर्स एसोसियेशन हर कदम पर साथ खड़े रहने का भरोसा टीएचडीसी प्रबंधन को दिलाया।

इस मौके पर ईडी एलपी जोशी, एमके सिंह, अभिषेक गौड़, आरआर सेमवाल, अनिरूद्ध विश्नोई, एआर नौटियाल, मानव संसाधन के अपर महा प्रबंधक डा एएन त्रिपाठी, अनूप कुमार ध्यानी, बीसी भट्ट, मदन चौहान, संजय पंवार, आरएन पैन्यूली, अवधेश कुमार आदि मौजूद रहे।इ

बाइट शैलेंद्र सिंह निदेशक कार्मिक

बाइट भूपेंद्र गुप्ता निदेशक तकनीक
बाइट एल पी जोशी अधिशासी निदेशक
बाइट त्रिलोक सिंह नेगी अध्यक्ष डिप्लोमा इंजीनियर्स एसोसिएशन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here