प्रसव पीड़ित महिला को ले जा रही वाहन दुर्घटना होने से बाल बाल बची

0
360

टिहरी जिलेके नरेंद्रनगर विधानसभा में नरेंद्र नगर-डागर-बगरधार लिंक रोड पर बडा हादसा होने से टला गया घटना लगभग 8:00 बजे रात्री की है। हुआ यूं कि वीरेंद्र सिंह पुंडीर की पत्नी श्रीमती आरती देवी को प्रसव पीड़ा होने के कारण उन्हें सुमन अस्पताल नरेंद्र नगर ले जाया जा रहा था। बोलेरो यू ए 09-2249 में प्रसव पीड़ा से पीड़ित आरती देवी के साथ पांच अन्य लोग ग्राम डागर से सुमन अस्पताल के लिए रवाना हुए कि गांव के बीच में ही बोलेरो अनियंत्रित हो कर पुस्ते में रुक गई जबकि आगे का टायर पुश्ते से बाहर चला गया था। मगर गनीमत यह रही कि एक बडी़ दुर्घटना होने से बच गई। आनन-फानन में बोलेरो में सवार लोगों उससे उतरे और उसके बाद दूसरे वाहन में बैठाकर प्रसव पीड़िता को सुमन अस्पताल नरेंद्र नगर पहुंचाया गया जहां उन्होंने एक पुत्री को जन्म दिया।
ग्राम पंचायत डागर की प्रधान श्रीमती चंद्रमा पुंडीर,क्षेत्र पंचायत सदस्य रेखा देवी,सामाजिक कार्यकर्ता युद्धवीर सिंह, धनवीर सिंह पुंडीर, प्रमोद सिंह तथा चतर सिंह का कहना है कि मानक के अनुसार इस लिंक रोड का चौड़ीकरण न हो पाने के कारण कई बार बड़ी दुर्घटनाएं होने से बची है कहा कि लोक निर्माण विभाग से क्षेत्र की जनता निरंतर मानक के अनुसार रोड चौड़ीकरण की मांग करती आ रही है लेकिन लोक निर्माण विभाग है कि जनता की मांग पर कोई ध्यान ही नहीं देता।
कहा कि कई बार ऋषिकेश-गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग नरेंद्र नगर के कुमार खेडा के पास पहाड़ी दरकने से सड़क पर मलबा आने के कारण बंद होता रहता है।
ऐसे हालात में यातायात खर्क-डागर-बगरधार रोड से बहाल किया जाता है मगर रोड संकरी होने के कारण सिर्फ छोटे वाहन ही उस रोड पर चल पाते हैं। क्षेत्र के सामाजिक कार्यकर्ताओं और ग्रामीणों का कहना है कि वैकल्पिक व्यवस्था वाली इस रोड का चौड़ीकरण किया जाना अति आवश्यक है। कल की घटना के बारे में बताते हुए लोगों ने कहा कि मोड़ पर रोड़ बेहद संकरी होने के कारण कल बड़ी दुर्घटना होने से बच गई। लोगों की पुरजोर मांग है कि इस रोड का चौड़ीकरण किया जाए अन्यथा भविष्य में कभी भी कोई बड़ी दुर्घटना घटने की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here