हर शनिवार को पुनर्वास बिभाग आफिस में बैठेंगी डीएम/पुनर्वास निदेशक,पुनर्वास बिभाग में हुए फर्जीवाड़े की होगी जांच,टीएचडीसी से मिली धनराशि का हिसाब-किताब किया तलब

0
1007

टिहरी डीएम व पुनर्वास निदेशक इवा आशीष श्रीवास्तव ने ने पुनर्वास निदेशालय से जुड़े अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली। उन्होंन अधिकारियों को विभागीय संरचना के अलावा कार्मिकों को दिए गए दायित्वों की सूची उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। कहा कि वह प्रत्येक शनिवार को पुनर्वास निदेशालय में बैठेंगी और इससे संबंधित कार्यों व योजनाओं की समीक्षा करेंगी। उन्होंने पुनर्वास निदेशालय को टीएचडीसी से प्राप्त धनराशि का हिसाब-किताब तलब किया है।

साथ ही पुनर्वास बिभाग में जो भी फर्जीवाड़े के दोषी पाये जायेगा उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी,

डीएम इवा ने कहा कि हर सप्ताह में होने वाली पुनर्वास निदेशालय में अधिकारियों की बैठक लेने के बाद वह इस कार्यालय के सामान्य कार्यो सहित लंबित प्रकरणों को भी देंखेगी।

स्पष्ट किया कि इस दौरान कोई भी अधीक्षण अभियंता सहित समस्त अधिकार/कर्मचारी अनुपस्थित नहीं रहना चाहिए। कहा कि टिहरी बांध के लिए यहां के लोगों ने कई कुर्बानी दी है। ऐसे में विस्थापितों और प्रभावितों की समस्याएं हल होनी जरूरी हैं।

उन्होंने पुनर्वास निदेशालय को टीएचडीसी से प्राप्त धनराशि का मिलान करते हुए एक सप्ताह के भीतर रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। कहा कि इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही पर संबंधित अधिकारी की जिम्मेदारी तय की जाएगी। उन्होंने आगामी बैठक में सभी संबंधित अधिकारियों को अनिर्वाय रूप से उपस्थित रहने के भी निर्देश दिए है

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here