74 वां स्वतंत्रता दिवस पर टिहरी में प्रदेश के केबिनेट कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने किया ध्वजारोहण

0
641

टिहरी 74 वां स्वतंत्रता दिवस जिला मुख्यालय सहित जनपद भर में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। जिला मुख्यालय स्थित विकास भवन प्रांगण में आयोजित सामूहिक ध्वजारोहण कार्य्रकम में प्रदेश के कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने ध्वजारोहण किया। वही जिला कार्यालय में जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल, जिला न्यायालय में जिला न्यायाधीश, पुलिस कार्यालय में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एवं जिला मुख्यालय व क्षेत्रीय कार्यालयों/संस्थानों सहित समूचे जनपद में 74 वां स्वतंत्रता दिवस मनाया। जिला मुख्यालय पर आयोजित सामूहिक कार्यक्रम में कृषि मंत्री ने बतौर मुख्य आथिति शिरकत करते हुए ध्वाजारोहण किया वही देश भक्ति के नारों के साथ देश की आजादी में अपने प्राण न्योछावर करने वाले वीर नायकों को नमन किया।

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर विकास भवन स्थित बहुदेध्य हॉल में कोरोना वारियर्स के सम्मान में आयोजित कार्यक्रम में कृषि मंत्री सहित जिला स्तरीय अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों ने 95 कोरोना वारियर्स को शॉल व प्रशस्ति पत्र भेंट कर सम्मानित किया। कोरोना वारियर्स में स्वास्थ्य के -18, पुलिस-07, नगर निकायों के सफाई नायक-08, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां-09, पीआरडी स्वम् सेवक-02, समस्त प्रधान संघटन-09, राजस्व विभाग-18, ग्राम विकास विभाग के 16 अधिकारियों/कर्मचारियों को सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में उपस्थितों को संबोधित करते हुए कृषि मंत्री ने कहा की आज देश को आजाद हुए 74 वर्ष पूरे हो गए है। कहा कि आज देश के उन स्वतंत्रता संग्राम से जुड़े वीर नायकों को नमन करने का दिन है जिन्होंने देश आजादी को सबसे ऊपर रखते हुए अपने प्राणों की आहुति दी है। कहा कि देश-प्रदेश में आपसी भाईचारा, सदभावना, शिष्टाचार व ईमानदारी, जिम्मेदारी का निर्वहन ही आजादी के नायकों को सच्ची श्रदांजलि होगी। उन्होंने कोरोना महामारी से लड़ाई में जिला प्रशासन, पुलिस, स्वास्थ्य, ग्रामप्रधानों, सहित सभी सरकारी महकमे के कार्यो की सराहना की। कहा की शासन-प्रशासन के साथ जनप्रतिनिधियो ने कोरोना से लड़ाई में जो योगदान दिया है, उसी की बदौलत जनपद में कोरोना संकरण के फैलाव को रोकने में उपलब्धि हासिल कि है। कहा कि जिस प्रकार देश की आजादी के लिए देश के हर नागरिक ने किसी न किसी तरह से योगदान दिया है। उसी प्रकार कोरोना से लड़ाई में भी हर नागरिक के सहयोग और जागरूक होने की आवश्यकता है। इस अवसर पर श्री उनियाल ने जनपद में अपने घर वापिस लौटे मूल निवासियों को स्थानीय स्तर पर ही स्वरोजगार उपलब्ध कराने में सरकार द्वारा किये जा रहे प्रयासों की भी जानकारी दी। इस अवसर पर जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने जनपदवासियों को 74 वें स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाओ के साथ सभी के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। वही कोरोना महामारी से लड़ाई में अग्रिम पंक्ति पर तैनात अधिकारियों/कर्मचारियों, जनप्रतिनिधियो को उनके दायित्वों के निर्वहन की सराहना की। उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थितो को स्वरोजगार के संबंध में जिला प्रशासन की तैयारियों और प्रयासों व योजनाओ की भी जानकारी दी। इसके उपरांत कृषि मंत्री सहित अधिकारियों व जनप्रतिनिधियो ने जिला मुख्य स्थित जेल रोड पर बद्री विशाल मंदिर के पास पौध रोपण कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। इस अवसर पर विभिन्न प्रजाति के पौधे रोपे गए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here