टिहरी जिले में पहली ई लोक अदालत आगामी 12 सितंबर को आयोजन की जाएगी

0
357

टिहरी जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के जज अशोक कुमार ने बताया कि आगामी 12 सितम्बर को टिहरी जिले में पहली ई लोक अदालत का आयोजन किया

video
play-sharp-fill
जायेगा। 4 सितम्बर तक लोक अदालत में निस्तारण के केसों को शामिल करवाया जा सकता है। केसों को शामिल करने के लिए व्हाटसअप, आन लाईन व न्यायलय परिसर मे बने पोस्ट बाक्स में अर्जी देकर आवेदन किया जा सकता है। ई लोक अदालत में केसों का निस्तारण 6 बैंचों पर वीसी के माध्यम से किया जायेगा। वीसी के लिए लिंक भी दिया जायेगा।
पत्रकारों से बातचीत में यह जानकादी देते हुये जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के जज अशोक कुमार ने देते हुये बताया कि जिला जज के अगुआई में अधिकाधिक केसों के निस्तारण का लक्ष्य रखा गया है। पेंडिग केसों के 5 प्रतिशत का निस्तारण किया जायेगा। 12 सितंबर को सुबह 10 से 4 बजे तक आयोजित होने वाली इस लोक अदालत का आयोजन नई टिहरी न्यायलय सहित वाहय न्यायलय कीर्तीनगर व नरेंद्रनगर में भी किया जायेगा। लोक अदालत में फौजदारी के शमनीय वाद, धारा 138 एनआईएक्ट से सम्बंधित मामले, मोटर दुर्घटना प्रतिकर सम्बंधी मामले, वैवाहिक व कुटुम्ब न्यायलय के मामले, बैंक व ऋण सम्बंधी मामले व प्रीलिटिगेशन मामले शामिल किये जायेंगे। आम लोगों से अपील करते हुये जज अशोक कुमार ने कहा कि जो भी व्यक्ति अपने लंबित मामले या वाद ई लोक अदालत के माध्यम से अंतिम निस्तारण करवाना चाहते हैं। वह आगामी 4 सितम्बर तक किसी भी कार्य दिवस में सम्बंधित न्यायलय में स्वयं या अधिवक्ता के माध्यम से आन लाईन प्रार्थना पत्र देकर या ई लोक अदालत बैंच के समक्ष संदर्भित करवा सकते हैं।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here