राज्यमंत्री धन सिंह रावत ने बैठक के दौरान सुनी कार्यकताओ की समस्या,

0
525

नई टिहरी टिहरी के प्रभारी मंत्री धन सिंह रावत ने भाजपा कार्यालय नई टिहरी में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की, साथ ही कार्यकर्ताओं को सरकार द्वारा चलाई जा रही नई योजनाओं के बारे में जानकारी दी प्रभारी मंत्री ने बताया कि मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए हैं कि सभी मंत्री जिन जिले के प्रभारी है वह जिलों में जाकर बैठक करें, और मैं लगातार टिहरी, उत्तरकाशी हर 15 दिनों में भ्रमण कर रहा हूं।धन सिंह रावत ने आज पहले कार्यकर्ताओं और जनप्रतिनिधियों की बैठक ली उसके पश्चात प्रशासनिक अधिकारियों की साथ बैठक ली ।

प्रदेश भारतीय जनता पार्टी की तरफ से प्रदेश अध्यक्ष जी ने सभी मंत्रियों को निर्देश दिए हैं कि प्रभारी जिलों में जाकर के बैठक ले और उसके पश्चात जहां-जहां जो दिक्कतें आ रही हैं उसको निस्तारण करने की कार्रवाई करें, साथ ही जैसे ही कोविड-19 महामारी कम होती है तो उसके बाद मंडल स्तर पर जनता दरबार और बहुउद्देशीय शिविर का आयोजन किया जाएगा। कोविड-19 महामारी के कारण सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए अभी तक जनता दरबार और बहुउद्देशीय शिविर का आयोजन नहीं किया जा रहा है।

साथ ही प्रभारी मंत्री ने बताया कि इस जिले में लगभग 15 करोड़ रुपए का जिला प्लान से स्वरोजगार पर खर्चा किया जा रहा है और मैं कह सकता हूं हर ब्लॉकों से सभी के आवेदन आ चुके हैं और 90-10 के औसत से प्रवासी और बेरोजगार युवकों को हम स्वरोजगार देना चाहते हैं।

प्रवासी और बेरोजगार युवकों को रोजगार देने के लिए सरकार द्वारा कई नई योजनाएं चलाई जा रही हैं जिनमें मुख्यमंत्री सोलर स्वरोजगार योजना लॉन्च की है,

जिसमें 25 किलो वाट तक एक बेरोजगार नौजवान को सोलर का प्लांट दिया जाएगा, जिसमें 30% सब्सिडी होगी और 70% कॉपरेटिव बैंक 8% ब्याज दर पर फाइनेंस करेगा और मैं कह सकता हूं कि इस योजना का लाभ लगभग दस हजार लोगों को मिलेगा और

दूसरी स्वरोजगार योजना मुख्यमंत्री मोटरसाइकिल योजना लांच कर रहे हैं। इस योजना में भी लगभग दस हजार लोगों को स्वरोजगार देने जा रहे हैं, जिसमें 70 हजार से लेकर 1 लाख 25 हजार तक की मोटरसाइकिल होगी और वह कमर्शियल मोटरसाइकिल के रूप में वह उसका प्रयोग कर सकते हैं।

साथ ही इस साल किसानों के लिए तीन लाख रूपये 0% ब्याज पर ऋण देंगे। इस योजना का उद्घाटन मुख्यमंत्री 9 नवंबर को कर रहे हैं।

अभी तक उन्हें एक लाख रुपए ऋण दिया जाता था, महिलाओं को पांच लाख का ऋण दिया जाता था और अब किसानों को 0% ब्याज पर तीन लाख ऋण दिया जाएगा।

 

साथ ही डोबरा चांठी पुल को लेकर प्रभारी मंत्री ने कहा कि जैसे ही कार्यदायी संस्था विभाग को लिखकर दे देगा कि काम पूरा हो गया है अब उद्घाटन के लिए तैयार है तो उसका उद्घाटन माननीय मुख्यमंत्री जी करेंगे।

मंत्री ने साफ साफ कह कि हम दुग्ध संघ ओर सहकारिता में हुए घोटाले के जांच भी कराएंगे,जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही होगी

बाइट धन सिंह रावत मंत्री

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here