क्यूआरटी कैंप में डीएम इवा ने सुनी शिकायतें कैंप में न पहुंचने पर डीएम ने ईई सिंचाई व जिला पंचायत राज अधिकारी का किया जबाब तलब

0
591
टिहरी गढ़वाल में ब्लाक प्रतापनगर के ओखलाखाल बारात घर मे डीएम इवा श्रीवास्तव की अध्यक्षता में क्यूआरटी कैम्प का आयोजन किया गया। कैम्प में डीएम ने 66 शिकायतों को सुना, मौके पर चार शिकायतों का निस्तारण किया। कैंप में गैरहाजिर रहने पर डीएम ने ईई सिंचाई बिजेंद्र कुमार व जिला पंचायत राज अधिकारी चमन राठौर के जबाब तलब करने के निर्देश दिये।
 कैंप के दौरान डीएम इवा ने विद्यालयी छात्राओं को बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम के तहत स्कूल बैग भी वितरित किये। कैम्प में जनसुनवाई के दौरान आई शिकायतों के त्वरित निस्तारण के निर्देश डीएम ने दिये। कैंप में अधिकांश दर्ज शिकायतें लोक निर्माण विभाग, विकास विभाग, पूर्ति व विद्युत विभाग से समबंधित रही।
वही ग्रामिणो ने मुख्यमंत्री द्वारा हर जिले में क्यूआरटी कैम्प लगाए जाने से जनता की समस्याओं का समाधान मोके पर हो रहा है जिससे जनता की समस्याओं का निराकरण से सहुलियत मिल रही है
जिसके लिए ग्रामिणो ने मुख्यमंत्री और डीएम का धन्यवाद दिया
जिला पंचायत सदस्य नीलम बिष्ट ने मोंटणा-भलड़ियाणा रज्जुमार्ग को चालू करवाने की मांग पर डीएम ने एक सप्ताह के भीतर कार्यारम्भ करवाने के निर्देश ईई लोनिवि चम्बा को दिये। ग्राम प्रधान ओखला व कंगसाली की नीला बिष्ट ने गांव में आधार कार्ड बनवाने के लिए कैम्प लगये जाने की मांग की। जिस पर ई-डिस्ट्रिक्ट मैनेजर एवं एसडीएम को तत्काल कार्यवाही के निर्देश डीएम ने दिये। सुमति देवी व डबी देवी के विधवा पेंशन प्रकरण पर समाज कल्याण अधिकारी को प्राथमिकता के आधार पर कार्यवाही के निर्देश दिये। ग्राम प्रधान ग्वाड़ प्रिया रावत के गांव में मनरेगा कार्यों की स्वीकृति एवं पेयजल टैंक निर्माण किये जाने को लेकर बीडीओ व संबंधित अधिकारी को कार्यवाही के निर्देश डीएम ने  दिये। इस मौके पर विभिन्न विभागों ने स्टॉल लगाकर खाद, बीज, कृषि यंत्र व दवाओं का वितरण करने के साथ ही विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी आम लोगों को उपलब्ध करवाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here