डीएम ईवा आशीष श्रीवास्तव ने खेट पर्वत के लिए ट्रैकरो को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

0
1692

टिहरी स्वामी विवेकानंद के 158 वें जन्म दिवस के अवसर पर जनपद भर में युवा चेतना दिवस बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।

टिहरी गढ़वाल की तेजतर्रार डीएम ईवा आशीष श्रीवास्तव ने  युवा कल्याण के साहसिक कार्यक्रम के तहत जिला कार्यालय से 20 युवा सदस्यों के दल को  32 किमी लंबे ट्रैकिंग रुट पर खेट पर्वत के लिए हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

युवा चेतना दिवस के अवसर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत जिला सूचना विज्ञान केंद्र में वीसी के माध्यम से जनपद के युवाओं एवं प्रगतिशील स्वयं सहायता समूहों से रूबरू हुए।
वीसी के माध्यम से सीएम रावत ने स्वामी विवेकानद के जीवन से प्रेरणा लेकर आगे बढ़ने की बात कही। युवाओं ने भी विभिन्न क्षेत्रों से पलायन रोकने, स्वरोजगार बढ़ाने, स्थानीय उत्पाद को प्रोत्साहित करने आदि पर सुझाव दिये। जिस पर मुख्यमंत्री ने युवाओं को विशेष धन्यवाद दिया गया। उन्होंने डीएम इवा श्रीवास्तव को निर्देश दिये कि युवाओं से प्राप्त सुझावों को संकलित कर लिखित रूप में उपलब्ध करायें, ताकि नीतिगत निर्णयों में इनका स्मरण किया जा सके।

इस अवसर पर युवा कल्याण विभाग ने वर्ष 2019-20 के क्रियाकलापों के आधार पर विवेकानंद यूथ अवार्ड के लिए चयनित 6 युवक व महिला मंगल दलों को डीएम इवा श्रीवास्तव ने पुरुस्कार भेंट कर सम्मानित किया।

युवक मंगल दल आगर नरेंद्रनगर एवं महिला मंगल दल आगर को प्रथम पुरस्कार के रूप में 5-5 हज़ार रुपए के चेक व ट्रॉफी भेंट की गई।

द्वितीय स्थान पर युवक मंगल दल भिंनु-भींगारकी नरेंद्रनगर व महिला मंगल दल पंचुर देवप्रयाग को 3-3 हज़ार रुपए के चेक व ट्रॉफी भेंट की गई।

तीसरे स्थान पर युवक मंगल दल भरपूर देवप्रयाग एवं महिला मंगल दल बिडाकोट को 2-2 हज़ार रुपए के चेक एवं ट्रॉफी भेंट की गई।

इस अवसर पर जिला युवा कल्याण अधिकारी डॉ मुकेश चंद डिमरी, सीईओ एसपी सेमवाल, जिला पर्यटन अधिकारी एसएस यादव, बीओ पीआरडी पंकज तिवारी आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here