लाइव – हरिद्वार से हिमाचल जा रही बस के ऊपर गिरा पहाड़,50 से अधिक सवारियों की दबे होने की आशंका

0
496

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में भूस्खलन की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं. बुधवार को एक बार फिर से जिले के निगुलसारी के समीप राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर लैंडस्लाइड हुआ है उपायुक्त आबिद हुसैन सादिक ने यह जानकारी दी.किन्नौर में भूस्खलन होने से 50 से अधिक लोग उसकी चपेट में आ गए हैं. लैंडस्लाइड की चपेट में एक बस भी आ गई है. ये बस हरिद्वार हरिद्वार से किन्नौर के मुरंग जा रही थी.

video
play-sharp-fill

बस किन्नौर के रेकॉन्ग प्यो से शिमला जा रही थी. किन्नौर के उपायुक्त ने बताया कि सेना, राष्ट्रीय आपदा मोचन बल और स्थानीय बचाव दलों को बचाव कार्य के लिए बुलाया गया. किन्नौर के भावानगर इलाके में नेशनल हाईवे-पांच पर हुई घटना में एचआरटीसी की बस समेत कई वाहन मलबे में दब गए हैं.

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया है. एनडीआरएफ घटना स्थल पर पहुंच गई है. अभी मलबे में कितने लोग दबे हैं इसकी कोई जानकारी नही हैं.
भूस्खलन की यह घटना निगुलसारी के पास चैरा नामक स्थान पर हुई.मलबे की जद में आई एचआरटीसी की बस हरिद्वार से किन्नौर के मुरंग जा रही थी.

इस घटना में कई लोगों के लापता होने की सूचना भी मिली है. प्रशासन ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से बात की और उन्हें हर संभव मदद का आश्वासन दिया है.

मुख्यमंत्री ने सदन में कहा कि 50-60 लोगों के हादसे में फंसे होने की सूचना है. प्रशासन मौके पर पहुंच गया है. ड्राइवर और कंडक्टर को बचा लिया गया है. उन्होंने कहा कि अभी भी घटनास्थल पर पत्थर गिर रहे हैं. जिसके कारण वहां पहुंचने में कठिनाई हो रही है. ओर सेना से चॉपर की बात भी की जा रही है, ताकि समय पर चॉपर वहां पहुंच सके और रेस्क्यू चलाया जाय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here