तेज बारिश में डीएम इवा आशीष ने एनएच 94 पर टूटी सडको का मोके पर जाकर किया निरीक्षण, भिन्नु-जंगलैत गाव के 3 प्रभवित परिवारो को इंटर कॉलेज फकोट में शिफ्ट करने के दिये निर्देश

0
482
भारी बारिश के कारण ऋषिकेश गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग-94 पर भिन्नु-जंगलैत के बीच 30-35 मीटर सड़क पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हुई । सुरक्षा को देखते हुए  डीएम टिहरी द्वारा इस राष्ट्रीय राजमार्ग पर आवागमन वर्तमान में पूर्णतः प्रतिबंधित कर दिया गया है।
लगातार हो रही भरी बारिश के बीच जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव मौके पर पहुचीं। जहाँ  क्षतिग्रस्त मोटर मार्ग का जायजा लेते हुए बीआरओ के अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रभावित स्थल पर नारदाने को खोलने की कार्यवही शीघ्र प्रारम्भ करें ताकि  भारी मात्रा में बह रहे पानी की दिशा को मोड़कर सड़क के ऊपर कटान का कार्य शुरू किया जा सके।
वहीं घटना स्थल के पास बसे  जंगलैत गांव के तीन परिवारों को राजकीय इण्टर कलेज फकोट में शिफ्ट करने के निर्देश दिए है।ओर प्रभावित स्थल पर लगातार नजर बनाए रखने के लिए  राजस्व विभाग के कार्मिकों की तैनाती भी मौके पर की है।
इसके उपरांत जिलाधिकारी ने बैमुंडा व खड़ी पुल समेत फकोट से चम्बा तक का निरीक्षण किया। राष्ट्रीय राजमार्ग-94 पर जगह-जगह आये मलवे को निरंतर हटाते रहने के निर्देश संबंधित निर्माणदायी संस्थाओ को दिए है। खाड़ी के पास आये मलवे को हटाने के लिए लोक निर्माण विभाग को जेसीबी की तैनाती के निर्देश दिए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here