कैप्टन की कप्तानी का अंत: अमरिंदर सिंह ने दिया इस्तीफा।

0
803

शनिवार सुबह कैप्टन ने सोनिया गांधी को फोन कर इस्तीफे की बात कही और शाम को राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। पिछले कई महीनों से पार्टी में चल रहे घमासान से कैप्टन नाराज थे।

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शनिवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इसी के साथ ही उन्हें भाजपा में आने का न्योता भी मिल चुका है। पंजाब के पूर्व मंत्री मास्टर मोहन लाल ने यह प्रस्ताव रखा है। शनिवार को पूर्व मंत्री मास्टर मोहन लाल ने कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफा पर अपनी प्रतिक्रिया दी। पूर्व मंत्री मोहन लाल ने यहां तक कह दिया कि वह पंजाब में भाजपा का साथ दें और सूबे में भाजपा की सरकार बनाएं और नेतृत्व करते रहें।

मास्टर मोहन ने कहा कि कांग्रेस सिद्धू को इसीलिए पार्टी में लाई थी ताकि कैप्टन की गर्दन पर घुटना रखकर इस्तीफा लिया जा सके। उन्होंने कहा कि मौजूदा मुख्यमंत्री को इस्तीफे के लिए मजबूर करना दुर्भाग्यपूर्ण है। यह लोकतंत्र का अपमान है। मोहल लाल ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह कांग्रेस में फिट नहीं बैठते हैं।

जब कैप्टन पहली बार विधायक बने और कृषि मंत्री बने। तब उनका रौब बहुत था। सिद्धू को पार्टी में लाने का एक ही मकसद था कि बाद में कैप्टन से इस्तीफा लिया जा सके। मास्टर मोहन लाल ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह शरीफ, ईमानदार और बड़े नेता हैं। जब कैप्टन बनाम सिद्धू मामला सामने आने पर ही मैंने कह दिया था कि अब कांग्रेस नहीं बचेगी।

कांग्रेस की आपसी फूट ही कांग्रेस को ले डूबेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का दुश्मन कोई विरोधी दल नहीं, इनके अपने नेता हैं। मास्टर मोहन लाल ने कहा कि कांग्रेस हाईकमान का कैप्टन से इस्तीफा मांगने के पीछे एक ही मकसद है। कांग्रेस चाहती है कि कैप्टन इस्तीफा दें और पंजाब में राष्ट्रपति शासन लागू हो। उसके बाद चुनाव करवाए जाएं।

मास्टर ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किसान आंदोलन को लेकर केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री के खिलाफ काफी दुष्प्रचार किया लेकिन उनकी ईमानदारी और शराफत के चलते पिछली बातें भुलाकर भाजपा उनकी कद्र करती है। उन्होंने कहा कि कैप्टन को अब इस्तीफा दे देना चाहिए और भाजपा में शामिल हो जाना चाहिए। कैप्टन भाजपा में आकर पंजाब का विकास करें और सूबे का नेतृत्व करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here