टिहरी में स्काई लाईट कंस्ल्टिंगफ फ़र्जी फाईनेंस कंपनी चलाने वालों को 7 साल सजा के साथ जुर्माना

0
531

फर्जी फाईनेंस कंपनी खोलकर लोन बांटने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले तीन आरोपियों में संजय, पंकज कुमार व अतुल त्यागी को कीर्तिनगर थाने में दर्ज एक मामले में अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट अविनाश कुमार श्रीवास्तव की अदालत ने 7 साल की कठोर सजा और 59 हजार जुर्माने की सजा सुनाई है। जबकि तीन आरोपियों को पुख्ता सबूत न मिलने पर बरी किया है।

अभियोजन अधिकारी सीमा रानी व अजय रावत ने यह जानकारी देते हुए बताया कि किर्तीनगर थाने में वादी मीट की दुकान चलाने वाले करीमुद्दीन ने 12 अप्रैल, 2015 को शिकायत दर्ज करवाई की, उसे कारोबार बढ़ाने के लिए लोन की जरूरत थी। जिस पर उसने कंपनी से लोन लेने के लिए स्काई लाईट कंस्ल्टिंग में आवेदन किया। जिस पर कंपनी के नाम पर आरोपियों ने लोन के नाम पर फर्जी चेक देकर उनके पैसा भी लिया। उन्हें 10 लाख व रहीस को 5 लाख का चेक दिया गया। इस तरह से उनके साथ धोखाधड़ी कर चूना लगाने का काम किया गया। लेकिन बाद में चैक फर्जी होने की उनके साथ धोखाधड़ी हुई।

पुलिस ने शिकायतकर्ता की तहरीर पर 420, 467, 468, 471, 120 बी में मामला दर्ज किया। पुलिस ने मामले में 6 जुलाई, 2015 को आरोप पत्र दायर किया। अभियोजन ने मामले में 17 गवाहों के साथ विभिन्न साक्ष्य दिये।

जिसके बाद न्यायधीश अविनाश कुमार श्रीवास्तव ने आरोपियों में देवप्रयाग निवासी संजय कुमार, अतुल त्यागी निवासी रसलपूर मेरठ यूपी व पंकज कुमार निवासी शामली यूपी को विभिन्न धाराओं में 7 साल कठोर कारावास की सजा और 59 हजार रूपये के जुर्माने की सजा सुनाई। जुर्माना न देने पर अतिरिक्त कारावास झेलना होगा। आरोपी आशीष शर्मा, नितिन कौशिग और अभिषेक शर्मा को बरी किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here