टिहरी जिले के नये डीएम मयूर दीक्षित ने किया कार्यभार ग्रहण, डीएम ने कहा जनता की समस्याओं का समाधान करना पहली प्राथमिकता,

0
188

टिहरी के नये डीएम मयूर दीक्षित ने संभाला कार्यभार,कह केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं को गाव गाव तक पहुंचना प्राथमिकता है,

2013 बैच के आईएएस अधिकारी मयूर दीक्षित ने टिहरी के 56वें जिलाधिकारी के रूप में पदभार ग्रहण कर लिया है। उन्होंने कहा कि मानसून सीजन में आपदा प्रबंधन और कांवड़ यात्रा को निर्विघ्न संपन्न कराना पहली प्राथमिकता है। कहा कि जिला अस्पताल बौराड़ी सहित अन्य अस्पतालों की स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर करने का प्रयास करेंगे।

सोमवार को नवनियुक्त डीएम मयूर दीक्षित ने कोषागार पहुंचकर चार्ज लिया। इसके बाद जिला सभागार में पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने प्राथमिकताएं गिनाई।

इससे पहले आईएएस मयूर दीक्षित उत्तरकाशी और रूद्रप्रयाग के डीएम के रूप में कार्य कर चुके हैं। और डीएम बनने से पहले आइए आईएस मयूर अल्मोड़ा उधम सिंह नगर के सीडीओ रहे हैं डीएम ने कहा कि टिहरी बड़ा जिला है, इसलिए चुनौतियां भी है। सरलीकृत, सुगम प्रशासन उपलब्ध कराकर जनहित की समस्याएं हल की जाएंगी।

केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ गांव के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने का लक्ष्य है। पिछले जिलाधिकारियों की बेहतर कार्य व योजनाओं को आगे बढ़ाया जाएगा।

कांवड़ यात्रा में ट्रैफिक व्यवस्था को बेहतर बनाना, यात्रियों को सुविधाएं देने के लिए प्रशासन मुस्तैद रहेगा। नदियों के किनारे यात्रियों और नहाने वालों पर पैनी नजर रखेंगे।

इसके अतिरिक्त चारधाम यात्रा को भी सुगम बनाए रखने के लिए कार्य करेंगे। दीक्षित ने बताया कि जल्द ही जिले का भ्रमण कर अन्य ज्वलंत समस्याओं का अवलोकन करने के बाद निराकरण किया जाएगा।

डीएम मयूर दीक्षित ने कहा कि टिहरी जिला पर्यटन की दृष्टि से काफी अच्छा है और इसको और सुधार लाने के लिए प्रयास किए जाएंगे ताकि यहां पर देश दुनिया के पर्यटक यहां पर आएंगे और स्थानीय लोगों को रोजगार मिलेगा, साथ ही टिहरी झील से प्रभावित गांवों की समस्याओं का भी निराकरण किया जाएगा

साथ ही सभी अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि वह अपने कार्य के प्रति कोई भी लापरवाही ना बरतें और लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here