ब्रेकिंग–करंट से डंपर चालक की मौत

0
217

अलकनंदा जल विद्युत परियोजना श्रीनगर की आंतरिक विद्युत लाइन से करंट लगने से डंपर चालक की मौत हो गई है। ग्रामीणों व परिजनों ने चालक की मौत के लिए परियोजना की कार्यदायी संस्था जीवीके की लापरवाही को जिम्मेदार बताया। उन्होंने जीवीके के कार्यालय कोटेश्वर में मृतक चालक के शव के साथ शाम को करीब एक घंटे प्रदर्शन किया। कंपनी ने पीड़ित परिवार को 50 हजार रुपये की तात्कालिक सहायता राशि प्रदान कर दी है। कंपनी ने परिजनों को जल्द मुआवजा राशि दिए जाने को लेकर आश्वासन दिया है।
बृहस्पतिवार को अलकनंदा जल विद्युत परियोजना की आंतरिक विद्युत लाइन से बदरीनाथ हाइवे पर धर्मकांटा के समीप एक डंपर करंट की चपेट में आ गया। जिसमें डंपर चालक की मौत हो गई। घटना के बाद पुलिस ने शव का मेडिकल कालेज के बेस अस्पताल में पोस्टमार्टम कराया। श्रीकोट चौकी प्रभारी लक्ष्मण सिंह कुंवर ने बताया कि ढामक गांव निवासी प्रेम सिंह पुत्र स्व. शिव सिंह (44) की करंट लगने से मौत हुई है। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया।
वहीं, शाम को शव मिलने के बाद ग्राम पंचायत कलियासौड़ के ग्रामीणों सहित भाजपा, भाजयुमो कार्यकर्ताओं व पीड़ित परिजनों ने अलकनंदा जल विद्युत परियोजना की कार्यदायी संस्था जीवीके के कार्यालय कोटेश्वर में करीब एक घंटे तक शव के साथ प्रदर्शन किया। इस मौके पर ग्राम पंचायत कलियासौड़ की ग्राम प्रधान सावित्री देवी व भाजयुमो प्रदेश उपाध्यक्ष डा. सुधीर जोशी ने बताया कि बदरीनाथ हाइवे पर धर्मकांटा के समीप जीवीके की विद्युत लाइन की चपेट में आने से डंपर में सवार डंपर चालक की मौत हो गई है। उन्होंने कहा कि जीवीके की विद्युत लाइन झूल रही है, जिसकी चपेट में आने से चालक की अकाल मौत हो गई है। उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार को मुआवजा प्रदान किया जाय। ग्रामीणों के प्रदर्शन के बाद मौके पर पहुंचे कंपनी के एजीएम जेपी बेनीवाल ने बताया कि कंपनी ने पीड़ित परिवार को 50 हजार की तात्कालिक सहायता राशि प्रदान की गई है। साथ ही हादसे को लेकर अग्रिम कार्रवाई के लिए कंपनी के मानव संसाधन विभाग को पत्र भेजा गया है। वहीं जीवीके परियोजना निदेशक संतोष रेड्डी ने कहा कि परियोजना की विद्युत लाइन मानको के तहत बनी है। इसमें किसी तरह का कोई फाल्ट नहीं है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here