मुख्यमंत्री आवास वित्त सचिव डॉ. सुरेंद्र नारायण पांडे ने सामाजिक संगठनों जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक करके जिले की प्रगति की जानकारी और बेहतरी के लिए सुझाव भी मांगे,

0
701

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के आवास, वित्त सचिव डॉ. सुरेंद्र नारायण पांडे ने केंद्र और राज्य सरकार की ओर से संचालित योजनाओं की समीक्षा की। उन्होंने सीएम घोषणा, सीएम हेल्पलाइन, वन भूमि से संबंधित समस्याओं के निराकरण के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। इसके बाद उन्होंने विभिन्न सामाजिक संगठनों, जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर जिले की प्रगति की जानकारी और बेहतरी के लिए सुझाव भी मांगे। कहा कि सरकार का जल्द समयबद्ध और गुणवत्ता के साथ योजनाओं का लाभ पहुंचाना है।

क्षेत्र पंचायत सदस्य ललिता देवी ने सचिव के सामने अपने क्षेत्र के समस्या रखी और कहां की  मनरेगा का काम करने वाली बहिनो को ऑनलाइन भुगतान की समस्याओं से जूझना पड़ रहा है  क्योंकि गांव की बहनों को और महिलाओं को ऑनलाइन भुगतान की जानकारी नहीं होती है और मेरा जिलाधिकारी और सचिव से निवेदन है कि गांव की महिलाओं को ऑनलाइन की जानकारी के लिए ट्रेनिंग दिलाई जाए जिससे गांव के महिलाओं को ऑनलाइन पेमेंट और अन्य जानकारी आसानी से समझ सकेंगे साथ ही ग्राम पंचायत घियाकोटी बिंदलकोटी सड़क बनाई जाय,सड़क न बनने से सबसे ज्यादा परेशानी बीमार लोगो और प्रसव पीड़ित महिलाओं को उठानी पड़ती है,

जिला सभागार में आयोजित बैठक में सचिव डॉ. नारायण पांडे ने मुख्यमंत्री की अपेक्षानुसार प्रक्रिया को सरलीकरण, समाधान और जनता की सतुष्ठी के लिए कार्य करने के निर्देश दिए। कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की सरकार का मुख्य उद्देश्य जनकल्याणकारी योजनाओं को धरातल पर उतारकर अंतिम छोर के व्यक्ति तक पहुंचाना है। कहा कि अधिकारी बजट खर्च और लक्ष्य प्राप्त करने तक सीमित ना रहे, योजनाओं की पॉलिसी लेवल पर फोकस रखें, अधूरी छुटी योजनाओं के कार्यों में गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देते हुए जल्द पूर्ण करें। उन्होंने जल जीवन मिशन की समीक्षा के दौरान उन्होंने कहा कि यह योजना काफी अहम है और हर घर को शुद्ध जल मिले यह हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए।

जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने जिले की प्रगति, संचालित योजनाओं, स्वरोजगार देने को उठाए जा रहे कदमों की जानकारी दी। इसके बाद सचिव ने नागरिक मंच, व्यापार मंडल, प्रेस क्लब से लेकर जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की।

नागरिक मंच के अध्यक्ष सुंदर लाल उनियाल, जगजीत नेगी, सीपी डबराल ने बौराड़ी को बेहतर बनाने, जिला अस्पताल में विशेषज्ञ चिकित्सकों की नियु़क्तियां, बौराड़ी के बांध विस्थापितों को भवन निर्माण सहायता, रीह घुत्तू से नई टिहरी के लिए पेयजल योजना बनाने, निर्वतमान सभासद विजय कठैत ने डाईजर में वाटर पार्क का निर्माण, पुल्ड हाउस के भवनों की मरम्मत की मांग की।

इस मौके पर सीडीओ मनीष कुमार, जिला विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष पीसी दुमका, एडीएम केके मिश्रा, एसडीएम संदीप कुमार, डीपीआरओ एमएम खान, सीवीओ डॉ.आशुतोष जोशी, सीएओ अभिलाषा भट्ट, सीईओ एसपी सेमवाल, प्रेस क्लब के अध्यक्ष शशि भूषण भट्ट, जाखणीधार प्रमुख सुनीता देवी, प्रधान संगठन के जिलाध्यक्ष रविंद्र राणा, प्रधान निवेदिता परमार, बीडीसी ललिता देवी आदि मौजूद थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here