फेसबुक की दोस्ती ने पहुंचाया सलाखों के पीछे, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने दिया ढाई हजार का इनाम।

0
1387

video
play-sharp-fill

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक टिहरी ने बताया कि टिहरी जिले के अंतर्गत घनसाली क्षेत्र के ग्राम मंज्याडी पट्टी नैलचामी में विगत माह अज्ञात चोरों द्वारा कमल सिंह अन्थवाल के घर से सोने चांदी की ज्वेलरी व नगद चोरी कर लिए गए थे। जो थाना घनसाली में धारा 380 के अन्तर्गत मुकदमा दर्ज है। वही दूसरी ओर थाना कोतवाली नई टिहरी में ग्राम कुठ्ठा निवासी सबरी दास पुत्र स्वर्गीय जानकीदास जब अपने परिवार के साथ गुरु कालापीर बूढ़ाकेदार मेला गए थे, तो सबरी दास की बहन जो गूंगी बहरी है वह घर में अकेली थी, शाम को दो अज्ञात बदमाशों द्वारा सबरी दास की बहन आशा देवी को हाथ-पैर मुंह बांधकर दीवान बक्से के अंदर डालकर घर की अलमारी से सोने चांदी की ज्वेलरी लूटकर ले गये थे। जिसकी रिपोर्ट थाने में धारा 382 342 452 बनाम अज्ञात दर्ज है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक टिहरी ने प्रेस वार्ता कर बताया कि चोरी करने वाले गौतम ने पहले कुठ्ठा निवासी लड़की से फेसबुक पर दोस्ती की और दोनों के बीच मोबाइल नंबर का आदान-प्रदान हुआ, इस बीच बातचीत के दौरान गौतम को लड़की ने बताया कि वह अपने पूरे परिवार के साथ घनसाली के कैलापीर बूढ़ाकेदार मेले में परिवार सहित जाएगी। जिस कारण गौतम ने कुठ्ठा गांव में जाकर लड़की के घर में चोरी का प्लान बनाया। गौतम ने लड़की के घर का पूरा पता पूछ लिया और अपने साथी मोहन और सागर रमोला को पूरी बात बताई और सागर दिल्ली से हरिद्वार पहुंचा। गौतम और सागर दोनों बस में बैठकर हरिद्वार से नई टिहरी पहुंच गए। शाम होते ही वह लड़की के घर पहुंचे, जहां पर उन्होंने वृद्ध महिला बंधक बनाकर दीवान बेड के अंदर डाल दिया, और घर से ज्वेलरी और नगदी लेकर फरार हो गए।
चोरी करने वाले गिरोह में गौतम उर्फ सीनू पुत्र प्रभाकर निवासी वृंदावन मथुरा हाल निवासी होटल गंगा हरिद्वार मोहन उर्फ सागर रमोला पुत्र जयबीर रमोला, निवासी ग्राम गुलरानी रूपा फार्म, गुमानीवाला ऋषिकेश, राहुल चैहान पुत्र पंचम सिंह चैहान, निवासी मंजेठा रोड, संधू कॉलोनी थाना सदर अमृतसर पंजाब शामिल हैं। पुलिस ने चोरौं से लगभग ₹8 लाख रुपये का सामान बरामद किया । साथ ही बताया जा रहा है कि इस चोरी का खुलासा घनसाली, टिहरी पुलिस और एसओजी के द्वारा किया गया हैं। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने चोरी का खुलासा करने वाले पुलिस टीम को ढाई हजार का इनाम दीया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here