ततैयों के हमले में दो बच्चे घायल,

0
667

टिहरी जिले के नरेंद्र नगर के समीप पुलिस ट्रेनिंग सेंटर कांडा की लेबर कॉलोनी में रह रहे नेपाली मूल के मजदूरों के दो बच्चों पर ततैयों

घायल बच्चो की मदद करने वाली पूजा
घायल बच्चो की मदद करने वाली पूजा
की टोली ने ऐसा हमला बोला कि बुरी तरह घायल एक बच्चे को राजकीय श्री देव सुमन संयुक्त चिकित्सालय नरेंद्र नगर से एम्स ऋषिकेश को रेफर करना पड़ा है।

हुआ यूं कि पुलिस ट्रेनिंग सेंटर कांडा की लेबर बस्ती के पास ही रोज़ की तरह मजदूरों के बच्चे छोटी बाल से खेलने में मशगूल थे,कि अचानक बाल झाड़ियों के बीच घुस गई।रूपेंद्र पुत्र जग्गू 14 वर्ष और विकास पुत्र खड़क सिंह 15 वर्ष बाल का पीछा करते हुए झाड़ियों में जा घुसे,जहां ततैयों का छत्ता था। छत्ते से छूटे ततैयों की भारी टोली दोनों बच्चों पर टूट पड़ी।विकास मूर्छित होकर गड्ढे में गिर पड़ा,जबकि रूपेंदर भागता चिल्लाता हुआ जंगल के रास्ते किनवाणी बस्ती के आस-पास जा पहुंचा।

किनवाणी निवासी युवती पूजा ने बस्ती से कुछ दूर बच्चे की चिल्लाने की आवाज सुनी तो वह उसी दिशा की ओर दौड़ पड़ी।ततैयों के रेंगते झुंड के सामने उसने हिम्मत नहीं हारी और तुरंत घर से कंबल लेकर रूपेंद्र को ततैयों के चुंगुल से मुक्त कराया,मगर ततैयों के दर्जनों डंक की पीडा़ से कराहते-कराहते रूपेंद्र बेहोश हो गया था।जिसे किनवाणी के लोगों ने निजी वाहन के जरिए राजकीय श्री देव सुमन संयुक्त चिकित्सालय नरेंद्र नगर पहुंचाया।जहां उसकी हालत गंभीर और नाजुक देखते हुए डॉक्टरों ने अस्पताल की एंबुलेंस से ऋषिकेश एम्स रेफर कर दिया। जहां उसकी हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है।लोगों ने पूजा की हिम्मत और साहस की प्रशंसा की है।

रूपेंद्र का साथी विकास जब घर नहीं पहुंचा तो पुलिस और स्थानीय लोगों ने उसकी तलाश शुरू की।वह झाड़ियों के इर्द-गिर्द एक गड्ढे में बेहोश पड़ा मिला, गिरने के कारण उसे ततैयों ने कम काटा,नरेन्द्रनगर सुमन अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद विकास को उसके परिजनों को सौंप दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here