डोबरा चांठी पुल, मास्टिक बिछाने के लिए मजदूरों को लाने हेतु जिला प्रशासन से पास बनवाने की मांग

0
1121

टिहरी जिले में टिहरी झील के ऊपर बन रहे डोबरा चांठी पुल का निर्माण कार्य लॉकडाउन की वजह से रोक दिया गया था. मजदूर काम बंद होने के कारण घर चले गए थे. वहीं, अब जिन मजदूरों से काम करवाया जाना है, उन मजदूरों को अन्य राज्यों से लाया जाना है. लेकिन लॉकडाउन के चलते मजदूरों नहीं आ पा रहे हैं. अधिकारियों ने जिला प्रशासन से मजदूरों को लाने के लिए पास बनवाने की मांग की है.

डोबरा चांठी पुल का मेस्टिक बिछाने का काम होना बाकी है और ये सिर्फ गर्मियों के सीजन में ही बिछाई जाती है. ऐसे में अगर जिला प्रशासन ने मजदूरों को लाने की अनुमति नहीं दी तो यहां मेस्टिक बिछाने का काम रुक जाएगा, जिससे पुल का काम 6 महीने आगे बढ़ाना पड़ेगा.

डोबरा चांठी पुल का निर्माण कर रही कंपनी के अधिकारियों ने टिहरी जिला प्रशासन से मजदूरों को टिहरी लाने के लिए पास बनवाने की अनुमति मांगी है, ताकि मजदूरों को विहार व अन्य राज्यों से टिहरी लाया जा सके और डोबरा चांठी पुल के ऊपर मास्टिक विछाने का कार्य हो सके.

उपजिलाधिकारी पिंचराम चौहान ने कहा, कि आवेदन आने के बाद अनुमति दे दी जाएगी. इसके अलावा अगर रेत, बजड़ी और लोहा बाहरी राज्यों से मंगाना है तो उसके लिए जिला प्रशासन के पास प्रार्थना पत्र देकर अनुमति लेनी होगी, जिसके लिए जिला प्रशासन तत्काल अनुमति देगा.

video
play-sharp-fill

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here