टिहरी जिले का शैलेन्द्र करेगा नीदरलैंड में पर्यावरण पर रिसर्च जिले में खुशी की लहर

0
283

टिहरी जिले के घनसाली विधानसभा के आन्तर्गत बूढाकेदार क्षेत्र के सरकारी विद्यालय में पढ़ा शैलेन्द्र अब नीदरलैंड में बतौर रिसर्चर के रूप में पदस्थ होकर उत्तराखंड का नाम रौशन करेगा.

अपने गांव के हिन्दी मीडियम से पढ़कर यह उपलब्धि हासिल की है भिलंगना ब्लाक के ग्राम सौंला के युवा शैलेंद्र शाह की इस उपलब्धि से जहां उनके परिवारजनों, नाते रिश्तेदारों में खुशी का माहौल है, वहीं समस्त क्षेत्रवासियों ने पहाड़ के इस युवा की उपलब्धि को क्षेत्र के लिए गौरवांवित करने वाला पल बताया है.

टिहरी जिले के भिलंगना विकास खंड के सौंला ग्राम सभा के शैलेंद्र शाह ने बूढाकेदार क्षेत्र के ग्राम सौंला से हिन्दी मीडियम से प्राथमिक शिक्षा हासिल की है. शिक्षक श्री लोकेन्द्र शाह के पुत्र शैलेन्द्र शाह की 12वीं तक की शिक्षा जवाहर नवोदय विदयालय, पोखाल, टिहरी गढ़वाल से हुई. 12वीं के बाद शैलेंद्र ने सिविल इंजीनियरिंग में बीटेक की पढ़ाई नेशनल इंस्टीटयूट आफ टैक्नोलॉजी (एनआईटी) से की. इंडियन स्कूल आफ टैक्नोलॉजी (आईआईटी) दिल्ली से वाटर रिसोर्स इंजीनियरिंग में एमटेक कर चुके शैलेंद्र अब रिर्सचर साइंटिस्ट के रूप में विश्व के ख्याति प्राप्त कृषि और पर्यावरण विज्ञान वैगनिंगन विश्वविद्यालय में पदस्थ होने के साथ पर्यावरण विज्ञान में पीएचडी करेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here