आश्चर्य – मुर्गी ने एक ही दिन में दिए 31 अंडे

0
401

अल्मोड़ा जिले में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक पालतू मुर्गी ने एक ही दिन में सुबह से लेकर शाम तक रिकार्ड तोड़ 31 अंडे दे दिए। जिससे मुर्गीपालक भी हैरान है। यह अनोखा मामला अल्मोड़ा जिले के भिकियासैंण से सामने आया है. इस चमत्कारिक घटना के बाद पशुपालन विभाग की टीम भी मुर्गी को देखने गांव में गई है।
दरअसल अल्मोड़ा के भिकियासैंण ब्लॉक के बसोट गांव निवासी गिरीश चंद्र बुधानी ने अपने घर में दो मुर्गियां पाली है। गिरीश के मुताबिक उन्होंने बेचने के लिए मुर्गियां नहीं पाली हैं, बल्कि बच्चों के कहने पर शौक के लिए पाली हैं। आमतौर पर उनकी मुर्गी एक या दो अंडे देती थी। लेकिन रविवार का दिन गिरीश चंद्र के लिए किसी चमत्कार से कम नहीं था। बीते रविवार के दिन सुबह के समय मुर्गी ने 4 अंडे दिए। थोड़ी देर बाद मुर्गी ने फिर से अंडे दिए तो गिरीश चंद्र की खुशी और आश्चर्य का ठिकाना न रहा मुर्गी हर घंटे अंडे देने लगी। शाम होते होते गिरीश ने कुल अंडों की गिनती की तो 31 अंडे हाथ लगे।
गिरीश चंद्र बताते हैं कि पिछले तीन चार दिनों में मुर्गी लगातार अंडे दे रही है। शनिवार को 5 अंडे दिए जबकि बीते रविवार को सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए 31 अंडे दे दिए। यही नहीं सोमवार को भी मुर्गी ने 6 अंडे दिए। गिरीश चंद्र बताते हैं कि वह मुर्गी बिल्कुल स्वस्थ है मुर्गी मूंगफली और लहसुन खाने की शौकीन है।

आपने सोने का अंडा देने वाली मुर्गी की कहानी जरूर सुनी होगी लेकिन यहां हकीकत में 31 अंडे देने वाली मुर्गी का किस्सा सबको हैरान कर रहा है। बहरहाल गिरीश चंद्र की मुर्गी इन दिनों में चर्चा में है। हर कोई इस बात से हैरान है कि मुर्गी एक दिन में 31 अंडे कैसे दे सकती है। इस मामले की सोशल मीडिया में भी जमकर चर्चा हो रही है

1 दिन में 31 अंडे देने वाली मुर्गी
1 दिन में 31 अंडे देने वाली मुर्गी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here