सुरसिंग धार नर्सिंग कॉलेज की प्रधानाचार्य के खिलाफ छात्र-छात्राओं ने खोला,डीएम ने कॉलेज प्रबंधन को तलब किया

0
227

नई टिहरी मुख्यलय के समीप राजकीय नर्सिंग कॉलेज सुरसिंगधार के 170 छात्र-छात्राओं ने कॉलेज की प्रधानाचार्य के पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है। उन्होंने प्रधानाचार्य पर बगैर पूर्व सूचना के इंटर्नशिप के लिए दून अस्पताल जाने के निर्णय को रद्द करने के साथ साथ विभिन्न मदों में शुल्क ज्यादा लेने, अनावश्यक रूप से परेशान करने का आरोप लगाया है कॉलेज की कैंटीन में छात्र छत्राओं को खराब गुणवत्ता का भोजन देने की भी शिकायत की है।

बीएससी नर्सिंग कॉलेजे सुरसिंगधार नई टिहरी के छात्र-छात्राओं ने कॉलेज परिसर के गेट में शाम से  कॉलेज के गेट पर धरने पर बैठे।सभी छात्र-छात्राओं ने कहा कि इंटर्नशिप के लिए आज सोमवार को उन्हें देहरादून के दून अस्पताल जाना था, लेकिन बीती सायं ऐन वक्त कार्यक्रम रद्द कर दिया। बताया कि एसएनए शुल्क शुरू में ही जमा करने के बावजूद उनसे 4 हजार रूपये अतिरिक्त लिए जा रहे हैं। हॉस्टल व कैंटीन में खाने का शुल्क भी 1500 रूपये 2200 कर दिया है। ड्रेस के नाम पर 6 हजार रुपये लिए जा रहे हैं। बाजार में आसानी से 3 हजार रुपये तक ड्रेस मिल रही है। कहा कि दाखिले के वक्त प्रत्येक छात्र-छात्रा से 13800 रुपये का शुल्क पहले ही लिया गया था। छात्रों का आरोप है कि कैंटीन में भोजन की गुणवत्ता भी खराब है। कई बार शिकायत करने पर भी कोई कार्रवाई नहीं होती है। कॉलेज में पर्याप्त मात्रा में फैकल्टी पर्याप्त भी नहीं है। जिस कारण उनका पठन-पाठन भी प्रभावित हो रहा है। कहा कि जब तक उनकी मांगों पर कार्रवाई नहीं होती है आंदोलन जारी रहेगा।

कॉलेज की प्रधानाचार्य सबिस्ता नाज का कहना है कि वह आरटीआई और नए मेडिकल कॉलेज के निरीक्षण को श्रीनगर आई हैं। कॉलेज में छात्रों की हड़ताल की सूचना मिली है। उन्हें समस्या लिखित में देने को कहा है।

छात्र छत्राओं ने टिहरी डीएम मयुर दीक्षित को कॉल करके कॉलेज की समस्याओं के बारे में बताया,डीएम ने तुरन्त छात्र-छात्राओं की समस्याओं का संज्ञान लेकर कॉलेज प्रबंधन को कल सुबह डीएम कार्यालय में तलब किया है,

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here