एक्रो फेस्टिवल का हुआ समापन,विदेशी पायलटो ने मचाई धूम,

0
192

टिहरी के कोटी कालोनी में आयोजित प्रथम टिहरी एक्रो फेस्टिवल का आज आर्मी बैण्ड की प्रस्तुति के साथ भव्य रूप से समापन हो गया। फेस्टिवल के दौरान प्रतिदिन देशी विदेशी पायलेटों ने सोलो फ्लाईट, सिंक्रो फ्लाईट्स, विंग शूट जम्प, और डी-बैग शो करतबबाजियां की। इस दौरान बैंड यूफोरिया, पांडवाज, भैरव जैसे प्रसिद्ध बैंडों ने सांस्कृतिक श्रंखलाएं आयोजित की। प्रतियोगिता के एसआईवी कप के पुरूष वर्ग में गौतम और महिला वर्ग में प्रिया जैन और एक्रो कप में विजय ठाकुर पहले स्थान पर रहे। विजेताओं को ट्रॉफी, नकद धनराशि और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।
पांच दिवसीय टिहरी एक्रो फेस्टिवल का समापन हो गया। प्रतियोगिता में भारत सहित 27 देशों के पैराग्लाइडिंग पायलेट्स ने हिस्सा लिया। जिसमें 54 विदेशी और 124 भारतीय पैराग्लाइडिंग पायलेट शामिल हें।

जिला पर्यटन अधिकारी अतुल भंडारी ने बताया कि एसआईवी कप में गौतम प्रथम, भरत कोंजेंटी द्वितीय और निखिल ठाकुर तृतीय रहे। महिला वर्ग में एकमात्र एकल प्रतियोगी प्रिया जैन विजेता बनी। वहीं एक्रो कप में विजय ठाकुर, मनोज कुमार द्वितीय और गौरव तृतीय रहे।

यूटीडीबी के अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी कर्नल अश्विनी पुंडीर ने कहा कि इस तरह का आयोजन पहली बार टिहरी झील में किया गया है। जिससे स्पष्ट है कि अब पैराग्लाइडिंग के क्षेत्र में लोग यहां आएंगे। कहा कि देश में समग्र साहसिक खेल के बुनियादी ढांचे में सुधार की अभी भी आवश्यकता है। कहा पर्यटन विभाग पैराग्लाइडिंग, कयाकिंग, कैनोइंग, राफिं्टग जैसी गतिविधियों के साथ टिहरी को एडवेंचर हब के रूप में विकसित करने को प्रतिबद्ध है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here